राहुल गांधी ने ग्राफ साझा कर कहा, आंकड़े झूठ नहीं बोले, बात मेक इन इंडिया की लेकिन…

Share and Spread the love

भारत और चीन सीमा पर जारी तनाव के बीच बहस चीन के निवेश को लेकर छिड़ गयी है. देश में चीन के निवेश और चीनी कंपनियों के खिलाफ लोगों का गुस्सा बढ़ा है. एक बार फिर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा है. चीन से बढ़े इम्पोर्ट पर राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए एक ग्राफ साझा किया है.
राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा है कि मोदी सरकार बात तो मेड इन इंडिया की करती है, लेकिन सारा सामान चीन से खरीदती है. उन्होंने यूपीए और एनडीए सरकार की तुलना चीन से इम्पोर्ट पर की है.
राहुल गांधी द्वारा साझा किए गए ग्राफ में यूपी सरकार में चीन से मंगाए गए सामान का ग्राफ नीचे हैं, जबकि मोदी सरकार में चीन से आए सामान का ग्राफ बढ़ा है. यानि स्पष्ट शब्दों में कहे मनमोहन सरकार की तुलना में मोदी सरकार के कार्यकाल में चीन से आयात बढ़ा है.

Facts don’t lie.
BJP says:
Make in India.
BJP does:
Buy from China. pic.twitter.com/hSiDIOP3aU
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) June 30, 2020

ग्राफ के मुताबिक यूपीए कार्यकाल में अधिकतम 14 फीसदी ही चीन से सामान का निर्यात किया गया था. जबकि मोदी सरकार के कार्यकाल में ये 18 फीसदी तक पहुंच गया. इसे साझा करते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आंकड़े झूठ नहीं बोलते.
The post राहुल गांधी ने ग्राफ साझा कर कहा, आंकड़े झूठ नहीं बोले, बात मेक इन इंडिया की लेकिन… appeared first on AKHBAAR TIMES.