मध्यप्रदेश उपचुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए कांग्रेस करा रही है सर्वे, इनपर हैं नजरें

Share and Spread the love

मध्यप्रदेश की सियासत में हुई उथल-पुथल फिलहाल आगामी उपचुनाव तक थमती नजर नहीं आ रही है. कांग्रेस पार्टी दोबारा सत्ता में वापसी के लिए एक के बाद एक नए प्लान पर काम कर रही है. कमलनाथ बीजेपी को मात देकर फिर से मुख्यमंत्री बनने की पूरी कोशिश में लगे हुए हैं.
सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद बीजेपी में गुटबाजी चरम पर पहुंच गई है. मध्यप्रदेश बीजेपी के कई बड़े नेता सिंधिया को हजम नहीं कर पा रहे हैं. कांग्रेस की नजरें अब असंतुष्ट भाजपाइयों पर लग गई हैं. कांग्रेस का प्लान ये है कि वो बीजेपी के अंदर चल रहे असंतोष का फायदा उठाकर उपचुनाव में जीत हासिल कर ले.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस पार्टी उपचुनाव वाली 24 विधानसभा सीटों पर सर्वे करा रही है. निजी एजेंसी के जरिए हो रहे इस सर्वे में इस बात की पड़ताल की जा रही है कि 24 सीटों पर बीजेपी के दावेदारों की संख्या कितनी है. उनकी पकड़ कितनी मजबूत है.
कांग्रेस का पूरा ध्यान इस बात पर है कि बीजेपी का कौन नेता अपनी ही पार्टी को नुकसान पहुंचा सकता है. कांग्रेस नेता राजीव सिंह के मुताबिक 2018 चुनाव से पहले भी कांग्रेस पार्टी ने इसी तरह का सर्वे कराकर टिकट बांटे थे.
The post मध्यप्रदेश उपचुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए कांग्रेस करा रही है सर्वे, इनपर हैं नजरें appeared first on AKHBAAR TIMES.