..तो अब बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैबिनेट विस्तार को लेकर..

Share and Spread the love

मध्यप्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के तीन महीने बाद भी अभी तक कैबिनेट विस्तार नहीं हो पाया है. इसको लेकर खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेप अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं.
लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल में किन नेताओं को जगह दी जाए इस पर बातचीत नहीं फाइनल हो पाई है. इस पर एक बार फिर कैबिनेट विस्तार को टाल दिया गया है.
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुराने विधायक और पूर्व में मंत्री रहे लोग भी खुद को मंत्रिमंडल मेंलेने के लिए दबाव बना रहे हैं. ऐसे में नए और पुराने चेहरों के साथ सामंजस्य बैठाने में समस्या हो रही है. उधर दूसरी ओर कांग्रेस से बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अपन लोगों को कैबिनेट में शामिल करने के लिए दबाव बना रहे हैं.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि सिंधिया अपने सभी विधायकों को मंत्री बनवाने के मूड में हैं. उनकी भाजपा के साथ जितने मंत्री पद को लेकर बातचीत हुई थी, वो उससे एक कदम भी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. इसके अलावा कांग्रेस से भाजपा में आएं एंदल सिंह कंसाना, हरदीप डंग, बिसाहूलाल सिंह और रणवीर जाटव को भी मंत्री बनाने का भरोसा दे चुके हैं.
इसी वजह से वो अपनी मांगों को लेकर पीछे नहीं हट रहे हैं, उधर शिवराज सिंह चौहान के लिए मुश्किल है कि किस तरह से अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को खुश रखा जाए.
The post ..तो अब बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैबिनेट विस्तार को लेकर.. appeared first on AKHBAAR TIMES.