मध्यप्रदेश में नहीं रुक रहा सियासी संग्राम, कांग्रेस ने दो और नेताओं को पार्टी से बाहर का दिखाया रास्ता

Share and Spread the love

कोरोना संकट के बीच शुरु हुआ मध्यप्रदेश में सियासी संग्राम अभी तक थमा नहीं हैं. इसी बीच कांग्रेस ने पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. दोनों नेताओं को पार्टी से छह साल और प्राथमिक सदस्यता से बाहर का रास्ता दिखा दिया है, इस कार्रवाई को कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मुमताज खान ने किया है.
मीडिया रिपोर्टों से मिल रही जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश में कांग्रेस के पूर्व नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी छोड़ने के साथ ही उनके साथ कई समर्थक नेताओं ने भी पार्टी को छोड़ने की घोषणा की थी. इसी क्रम में पूर्व मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी ने भी कांग्रेस छोड़ने की घोषणा की थी.

डा. चौधरी ने इस दौरान कहा था कि उनके कांग्रेस पार्टी छोड़़ने के बाद 50 समर्थकों ने पार्टी छोड़ने का निर्णय लिया था. इसी को देखते हुए डाय चौधरी के समर्थकों सांची ब्लाक अध्यक्ष मनोज अग्रवाल और रायसेन शहर के अध्यक्ष बृजेश चतुर्वेदी को कांग्रेस जिलाध्यक्ष मुमताज खान ने उनकी प्राथमिक सदस्यता को रद्द करते हुए पार्टी से 6 साल के लिए बाहर कर दिया है.
वहीं पार्टी से निकाले गए दोनों नेताओं का मानना है कि उन्होंने तो पहले ही पार्टी को छोड़ दिया था. अब तो ये लोग सिर्फ औपचारिकता निभा रहे हैं. वहीं इस मामले में डां. चौधरी ने कहा कि उन्होंने जब कांग्रेस को छोड़ा था, तभी करीब उनके साथ 50 पदाधिकारियों ने भी इस्तीफा दिया था.
The post मध्यप्रदेश में नहीं रुक रहा सियासी संग्राम, कांग्रेस ने दो और नेताओं को पार्टी से बाहर का दिखाया रास्ता appeared first on AKHBAAR TIMES.