यूपी के स्कूल-कालेजों के खुलने को लेकर आई बड़ी खबर, जानें आप भी

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते पिछले काफी समय से बंद पड़े स्कूलों और कालेजों को लेकर एक बज़ी खबर सामने आई है. दरअसल यूपी के समेत देशभर के स्कूल कोरोना वायरस नामक महामारी के चलते 16 मार्च से बंद पड़े हैं, हाल ही केंद्र की मोदी सरकार ने देशभर के स्कूल-कालेजों को लेकर नए दिशानिर्देश जारी किए थे, जिसके बाद अब यूपी सरकार की ओर से भी शिक्षण संस्थानों को लेकर नई गाइडलाइंस जारी कर दी गई है.
केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस में साफ निर्देश दिया गया था कि स्कूल-कालेज समेत सभी शिक्ष संस्थान अब 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. केंद्र सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन के बाद अब यूपी सरकार की ओर से भी नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है, अब इसके तहत 31 जुलाई तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का आदेश दे दिया गया है. इसका मतलब साफ है कि अब स्कूल अगस्त महीने से ही खोले जा सकेंगे.

यूपी के सेकेंडरी और हायर एजुकेशन मिनिस्टर दिनेश शर्म ने बताया कि इस दौरान आनलाइन क्लासों का आयोजन होता रहेगा. उन्होनें कहा कि यूपी में आनलाइन क्लासों को लेकर 30 जून तक के लिए गाइडलाइन जारी की गई थी, अब इन क्लासों को एक बार फिर से 6 जुलाई से चालू किया जा सकेगा.
The post यूपी के स्कूल-कालेजों के खुलने को लेकर आई बड़ी खबर, जानें आप भी appeared first on AKHBAAR TIMES.