सपा नेता हामिद अली ने अखिलेश यादव के जन्मदिन पर काटा केक, निकाली साइकिल यात्रा

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आज 47वां जन्मदिन है. अखिलेश की पहचान उत्तर प्रदेश के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री के तौर भी है. मुलायम सिंह के बाद उन्होंने पार्टी की कमान संभाली. उनकी छवि विकास पुरूष और युवा आईकन के तौर पर भी बनी हुई है. अखिलेश यादव के 47वें जन्मदिन पर आज उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.
पार्टी मुखिया के जन्मदिन पर बुलंदशहर जिले में पूर्व सपा जिलाध्यक्ष हामिद अली ने केक काटा. इसके बाद उन्होंने साइकिल यात्रा निकाल जनता के बीच समाजवादी आह्वाहन संदेश पत्र बांटा.
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से जनता त्रस्त हो चुकी है. साल 2022 में अखिलेश को एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनाना है, इसके लिए जितनी भी मेहनत हो सकेगी की जाएगी. हामिद अली ने कहा कि हम लगातार जनता के बीच जाकर उन्हें समाजवादी संदेश पत्र वितरित कर रहे हैं और आगे भी ये सिलसिला लगातार जारी रहेगा.

अखिलेश यादव का जन्मदिन 1 जुलाई 1973 को इटावा के सैफई में हुआ था. उन्होंने राजस्थान के आर्मी स्कूल से शिक्षा हासिल की, उसके बाद मैसूर यूनिवर्सिटी से एनवायरमेंट इंजीनियारिंग की डिग्री ली फिर उन्होंने सिडनी से भी एनवायरमेंट की डिग्री ली. 24 नवंबर 1999 को उनका विवाह डिंपल यादव के साथ हुआ. उनके तीन बच्चे हैं.
अखिलेश को क्रिकेट और फुटबाल खेलने का शौक है. इसके अलावा उन्हें किताबें पढ़ना, फिल्में देखना और गाने सुनना पसंद है. साल 2000 में पहली बार वो कन्नौज से सांसद चुने गए. साल 2012 से 2017 तक वो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे. इस दौरान उन्होंने विकास के ऐसे काम किए जिसकी आज भी चर्चा की जाती है.
The post सपा नेता हामिद अली ने अखिलेश यादव के जन्मदिन पर काटा केक, निकाली साइकिल यात्रा appeared first on AKHBAAR TIMES.