प्रियंका गांधी को घोषित करें यूपी सीएम उम्मीदवार, वहीं से निकलेगा वापसी का रास्ता: कार्ति

Share and Spread the love

मोदी सरकार की ओर से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को दिल्ली के लोधी रोड स्थित सरकारी आवास खाली करने के नोटिस के बाद अब राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेसी नेता इसे बदले की राजनीति बता रहे हैं. इसी बीच कांग्रेस के अंदर से ही प्रियंका गांधी को यूपी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग उठ गई है.
कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी को सत्ता में वापसी का रास्ता दिखाने की कोशिश की है. कार्ति ने कहा कि प्रियंका गांधी को अग उत्तर प्रदेश में डेरा जमाना चाहिए और अगुवाई करनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय स्तर पर वापसी का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है. अगर प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाते हैं तो इससे तेवर साफ हो जाएंगे.
प्रियंका गांधी के यूपी का प्रभार संभालने के बाद से कांग्रेस के संगठन में नई ऊर्जा का संचार हुआ है. प्रियंका लगातार यूपी से जुडे मुद्दों पर योगी सरकार को घेरती रहती हैं. कई मुद्दों पर तो उन्होंने सरकार को बैकफुट पर ला दिया था.
अब दिल्ली में उनका घर खाली होने के नोटिस के बाद ये कहा जा राह है कि वो लखनऊ में ही रहेंगी. अगर प्रियंका गांधी यूपी में घर बना लेंगी तो कांग्रेस को फायदा मिल सकता है.

The path for a national revival of the @INCIndia is via Uttar Pradesh. The clearest statement of intent will be to declare @priyankagandhi as the Chief Ministerial candidate of the Congress in UP. PGV must be primarily based in Lucknow and lead the charge.
— Karti P Chidambaram (@KartiPC) July 2, 2020

The post प्रियंका गांधी को घोषित करें यूपी सीएम उम्मीदवार, वहीं से निकलेगा वापसी का रास्ता: कार्ति appeared first on AKHBAAR TIMES.