पेट्रोल-डीजल, बिजली, गैस के दाम बढ़ाकर जनता को लूट रही सरकारः अखिलेश यादव

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, बिजली के दाम बढ़ाकर जनता की जेब पर डकैती डाली जा रही है. महंगाई बेतहाशा बढ़ती जा रही है. सरकार को इसकी फिक्र ही नहीं है.
अखिलेश यादव ने कहा कि जबसे भाजपा सरकार सत्ता में आई है, जनता की परेशानियां बढ़ी हैं. मंहगाई का मुंह रोज-ब-रोज बढ़ता ही जा रहा है. खाद्य वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं. किसान और जनता पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. अभी बदहाली के इस दौर से लोग निकल नहीं पा रहे हैं कि अब ईंधन गैस और बिजली की दरें बढ़ाकर लोगों पर भारी बोझ डाल दिया गया है.
उन्होंने कहा कि भाजपा ने नोटबंदी-जीएसटी लागू कर पूरे देश में व्यापारिक गतिविधियों को अवरूद्ध कर दिया है. कारोबारी उसकी मार से अभी तक उभर नहीं पा रहे हैं. औद्योगिक संस्थानों में कर्मचारियों की छंटनी हो गई. कोरोना संकट के साथ लॉकडाउन ने तो जीवन को ही अस्तव्यस्त कर दिया. छोटे-मोटे कारोबारियों की दूकानें भी बंद हो गई. प्रदेश में चारों ओर अव्यवस्था फैली हुई है.

अखिलेश ने कहा कि इधर भाजपा ने पहले तो डीजल-पेट्रोल तथा ईंधन गैस के दामों में असाधारण वृद्धि कर जनता की कमर तोड़ दी अब प्रदेश में बिजली भी मंहगी करने की तैयारी हो गई है. पिछले 6 सालों से भाजपा केन्द्र में सत्तासीन है. उसने डीजल पर उत्पाद कर में नौ गुना वृद्धि की है.
सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम गिरने के बावजूद देश में दाम कम नहीं किए. उसने स्वयं मुनाफाखोरी का यह एक दयनीय उदाहरण पेश किया है. पेट्रोलियम कम्पनियों ने घरेलू एवं कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम भी बढ़ा दिए हैं. भाजपा सरकार बेहाल जनता को अब मंहगी बिजली का झटका देने की तैयारी में है.
The post पेट्रोल-डीजल, बिजली, गैस के दाम बढ़ाकर जनता को लूट रही सरकारः अखिलेश यादव appeared first on AKHBAAR TIMES.