कानपुरः बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, डीएसपी समेत 8 जवान शहीद

Share and Spread the love

image credit-social mediaकानपुर में एक हिस्ट्रीशीटर के पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी. इसमें एक क्षेत्राधिकारी के साथ आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं. हमले में सात पुलिसकर्मी भी घायल हुए है. कानपुर के चौबेपुर थाना के अंतर्गत आने वाले बिकरु गांव में पुलिस न दबिश दी थी.
दबिश के दौरान बदमाशों ने पुलिस को घेरकर उन पर फायरिंग कर दी. इसमें आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए हैं. विकास दुबे वही अपराधी है जिसने राजनाथ सिंह सरकार में मंत्री का दर्जा पाए संतोष शुक्ला की जान ले ली थी.
कहा जा रहा है कि बिल्हौर के सीओ देवेंद्र मिश्र, शिवराजपुर के एसओ महेश यादव, दो सब इंस्पेक्टर और 4 सिपाही शहीद हो गए. इसके अलावा सात पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनमें कई की हालत गंभीर है. पुलिस हत्या के प्रयास के केस में शातिर विकास दुबे को अरेस्ट करने गई थी. विकास के खिलाफ 60 केस दर्ज हैं.
मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम
1-देवेंद्र कुमार मिश्र,सीओ बिल्हौर
2-महेश यादव,एसओ शिवराजपुर
3-अनूप कुमार,चौकी इंचार्ज मंधना
4-नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर
5-सुल्तान सिंह कांस्टेबल थाना चौबेपुर
6-राहुल ,कांस्टेबल बिठूर
7-जितेंद्र,कांस्टेबल बिठूर
8-बबलू कांस्टेबल बिठूर
उत्तर प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि विकास दुबे के खिला कुछ ही दिन पहले जान से मारने का प्रयास करने का केस दर्ज किया था, इसी के तहत पुलिस की टीम रात 1 बजे विकास दुबे को गिरफ्तार करने गई थी. जैसे ही फोर्स गांव के बाहर पहुंची तो जेसीबी लगाकर गांव के अंदर दाखिल ना होने पाए इस कारण जेसीबी लगा दी. इस वजह से पुलिस फोर्स अंदर नहीं जा सकी.
The post कानपुरः बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, डीएसपी समेत 8 जवान शहीद appeared first on AKHBAAR TIMES.