फ्रांस के प्रधानमंत्री एडौर्ड फिलिप ने दिया इस्तीफा, कोरोना संकट को लेकर हुई थी आलोचना

Share and Spread the love

image credit-twiterफ्रांस के प्रधानमंत्री एडौर्ड फिलिप ने आगामी दिनों में सरकार में फेरबदल की संभावनाओं के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफे की घोषणा फ्रांस के राष्ट्रपति कार्यालय ने शुक्रवार को की. हालांकि जब तक मंत्रिमंडल का नाम सामने नहीं आ जाता तब तो वो ही सरकारी मामलों को संभालते रहेंगे.
बता दें कि फ्रांस में राष्ट्रपति ही प्रधानमंत्री का चयन करते हैं. कोरोना वायरस संकट से निपटने के तरीके पर फ्रांसीसी अधिकारियों की ओर से आलोचना का सामना करने के बावजूद एडौर्ड फिलिप की लोकप्रियता में हाल के हफ्तों में काफी बढ़ोतरी देखी गई थी.
बीते कुछ ही दिनों से इन बातों को लेकर अटकलें लगाई जा रही था कि राष्ट्रपति मैक्रोन मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकते हैं. फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रोन अपने कार्यकाल के अंतिम दो सालों में कोरोना संकट से बुरी तरह प्रभावित देश की अर्थव्यवस्था को पुनः पटरी पर लाने के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं.
इस फेरबदल को उस समय किया जाएगा जब कुछ दिन पहले स्थानीय चुनावों में मैक्रोन की पार्टी को फ्रांस को बड़े शहरों में हार का सामना करना पड़ा था.
The post फ्रांस के प्रधानमंत्री एडौर्ड फिलिप ने दिया इस्तीफा, कोरोना संकट को लेकर हुई थी आलोचना appeared first on AKHBAAR TIMES.