लेह में पीएम मोदी ने जवानों को किया संबोधित, नाम लिए बिना ही चीन को जवाब

Share and Spread the love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार की सुबह अचानक लेह पहुंच गए. चीन सीमा पर जारी गतिरोध के बीच प्रधानमंत्री ने सीमा पर तैनात सैनिकों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने चीन का नाम लिए बगैर ही उसे जवाब दिया. उन्होंने कहा कि विस्तारवाद का युग समाप्त हो चुका है और अब विकासवाद का दौर है.
उन्होंने कहा कि 14 कोर की जांबाजी के किस्से हर तरफ हैं. दुनिया ने आपका अदम्य साहस देखा है आपकी शौर्य गाथाएं घर-घर में गूंज रही हैं. आपकी इच्छाशक्ति हिमालय की तरह मजबूत और दृढ है, पूरे देश पर आपको गर्व है.
प्रधानमंत्री ने कहा कि विस्तारवाद का युग समाप्त हो चुका है और अब विकासवाद का दौर है. तेजी से बदल रहे समय में विकासवाद ही प्रासंगिक है. बीती सदी में विस्तारवाद ने ही मानवजाति का विनाश किया. अगर किसी पर विस्तारवाद की जिद सवार हो तो हमेशा वह विश्व शांति के लिए खतरा होता है. इसी अनुभव के आधार पर पूरे विश्व ने इस बार विस्तारवाद के खिलाफ मन बना लिया है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय सेना के रहते देश की सीमाएं हमेशा सुरक्षित रही हैं. प्रधानमंत्री का आज लद्दाख जाकर सेना के जवानों से भेंट करके उनका उत्साहवर्धन करने से निश्चित रूप से सेना का मनोबल और ऊँचा हुआ है. मैं प्रधानमंत्रीजी के इस कदम की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद देता हूँ.
The post लेह में पीएम मोदी ने जवानों को किया संबोधित, नाम लिए बिना ही चीन को जवाब appeared first on AKHBAAR TIMES.