इन 12 देशों में फंसे 14800 भारतीयों को घर लाएगी भारत सरकार, इतना देना होगा किराया

Share and Spread the love

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह दुनिया की बड़ी आबादी लॉकडाउन में रहने को मजबूर है. भारत में भी बीते 42 दिनों से लॉकडाउन चल रहा है और फिलहाल ये 17 मई तक चलेगा उसके बाद ही सरकार कोई फैसला लेगी. लॉकडाउन की वजह से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने भी पूरी तरह से बंद हैं.
अचानक हुए इस फैसले का असर ये हुआ कि लोग जहां की तहां फंस गए. विदेशों में भी बड़ी संख्या में भारतीय फंसे हुए हैं. विदेशों से भारतीयों को लाने के लिए भारत सरकार ने पूरा प्लान तैयार कर लिया है. भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने बताया कि 7 मई से 13 मई के बीच 64 विमानों का परिचालन किया जाएगा.

विदेशों से भारतीयों को वापस लाने के शुल्क भी तय किया जा चुका है. लंदन से मुंबई, बैंगलुरू, अहमदाबाद, दिल्ली के लिए 50 हजार रूपये देने होंगे. शिकागो से दिल्ली, हैदराबाद के लिए एक लाख रूपये लगेंगे. इसके अलावा सैन फ्रांस्सिको और नेवार्क से वापस आने के लिए एक-एक लाख खर्च करने होंगे.
विशेष उड़ानें अमेरिका, कुवैत, फिलीपींस, ब्रिटेन, सऊदी अरब, दुबई, मलेशिया, कतर, सिंगापुर, बहरीन, ओमान, बांग्लादेश में फंसे 14800 भारतीयों को वापस लाएगी. जानकारी के मुताबिक अधिकांश उड़ानें एयर इंडिया के द्वारा ही संचालित की जाएंगी. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा.

The 64 flights include-UAE- 10 flights, Qatar- 2, Saudi Arabia- 5, UK- 7, Singapore- 5, United States-7, Philippines- 5, Bangladesh- 7, Bahrain – 2, Malaysia-7, Kuwait-5, and Oman-2: Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri https://t.co/n2l8L7DeRj
— ANI (@ANI) May 5, 2020

The post इन 12 देशों में फंसे 14800 भारतीयों को घर लाएगी भारत सरकार, इतना देना होगा किराया appeared first on AKHBAAR TIMES.