बिहार चुनाव को लेकर चुनाव आयोग का निर्देश, इस बार ईवीएम बटन को छड़ी से दबाएंगे वोटर

Share and Spread the love

बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार सबकुछ बदला-बदला सा नजर आएगा. लकड़ी की छड़ और खादी मास्क उन वोटर्स के लिए प्रयोग में लाए जाएंगे जो बिहार चुनाव के दौरान वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पर जाएंगे. इस जानकारी को राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी एचआर श्रीनिवास ने दी.
बिहार राज्य चुनाव आयोग ने बुधवार को कहा कि इस साल के अंत में होने वाले चुनावों में कोरोना वायरस के मरीज और जो लोग 65 साल की उम्र से ज्यादा है. उन्हें घर से ही वोट ड़ालने या पोस्टल वैलेट के प्रयोग की अनुमति दी जाएगी.
श्रीनिवास ने न्यू इंडियन एक्सप्रेस अखबार को बताया कि जो लोग वोट ड़ालने के लिए पोलिंग बूथ पर जाना चुनेंगे. उन्हें कोविड-19 के रोकने के प्रयास के तौर पर छोटी लकड़ी की डंडी दी जाएगी. जिससे वे लोग ईवीएम की बटन को दबा सकेंगे.

उन्होंने अखबार को इस बात की जानकारी भी दी कि जिन लोगों के पास मास्क नहीं होगा उनको एक थ्री प्लाई खादी मास्क चुनाव आयोग की ओर से दिया जाएंगे. इसके साथ ही हाथ धोने के पर्याप्त इंतजाम किए जाएंगे.
कहा कि सामाजिक दूरी लागू करने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारी एक बार में एक पोलिंग बूथ पर 1000 लोगों को जाने की अनुमति देने के तरीकों पर काम कर रगे हैं. श्रीनिवास ने कहा कि इस बार बिहार में 45 प्रतिशत नए पोलिंग बूथ बनाएं जाएंगे.
The post बिहार चुनाव को लेकर चुनाव आयोग का निर्देश, इस बार ईवीएम बटन को छड़ी से दबाएंगे वोटर appeared first on AKHBAAR TIMES.