यूपी में आने और जाने के लिए योगी सरकार ने शुरु किया पोर्टल, देनी होंगी ये जानकारी

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्यों के बाहर फंसे प्रवासियों की वापसी के लिए एक पोर्टल की भी शुरुआत की है. इसके अलावा जो लोग दूसरे राज्यों में फंसे हैं और अपने गुहराज्य यूपी आना चाहते हैं तो वे इस पोर्टल के जरिए अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. जनसुनवाई पोर्टल https://jansunwai.up.nic.in/ में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज यानि पांच मई की दोपहर से शुरु हो गई है.
कोरोना आपदा के बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलग ही लय में दिखाई दे रहे हैं. वो हर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं, कोरोना योद्धाओं को सुरक्षा की गारंटी देने के बाद दूसरे राज्यों में फंसे छात्रों की सुध ली, इसके बाद श्रमिकों को लेकर बड़ा कदम उठाया.
अब उनके निर्देश के बाद दूसरे राज्यों में रह रहे लोगों को वापसी में आसानी के लिए पोर्टल की शुरुआत की हैं जिसमें लोग अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. हालांकि जनसुनवाई पोर्टल पर किए गए पंजीकरण को यात्रा की अनुमति नहीं माना जाएगा, बल्कि सक्षम स्तर से अनुमति प्राप्त होने के बाद आवेदक को सूचित किया जाएगा.
हालांकि इसमें साफ साफ लिखा गया है कि यदि पंजीकरण प्रक्रिया में किसी के द्धारा गलत जानकारी उपलब्ध कराई जाती है तो उसके खिलाफ महामारी अधिनियम या आपदा अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की जा सकती है.

जनसुनवाई पोर्टल पर लोगों को अपना नाम और उम्र के साथ यात्री की श्रेणी, मोबाइल नंबर, ईमेल, पहचान पत्र संख्या, अकेले या फिर जिसके साथ यात्रा करनी है उसका विवरण, आवेदक का वर्तमान पता, आवेदक या उसके परिवार में किसी को भी खांसी, बुखार, जुकाम तो नहीं हैं.
आवेदक या उसके परिवार को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया है या नहीं. अगर किया गया है तो कब से कब तक, और किस जगह जाना चाहते हैं, वहां पर मौजूद एक व्यक्ति का नाम और मोबाइल नंबर देना जरुरी है.
The post यूपी में आने और जाने के लिए योगी सरकार ने शुरु किया पोर्टल, देनी होंगी ये जानकारी appeared first on AKHBAAR TIMES.