विकास दुबे के घर में बने तहखाने की जांच में पुलिस को हथियारों का जखीरा बरामद, मिला ये सामान

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बिकरू गांव में हुई घटना ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया है. 8 पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद सरकार के तेवर अब सख्त हो गए हैं. पुलिस लगातार विकास दुबे के ठिकानों पर दबिश दे रही है. अभी तक विकास पुलिस के हत्थे नहीं लगा है.
शनिवार को पुलिस ने विकास के घर को जमींदोज करने के बाद रविवार को जब उसके मकान में बने तहखाने की जांच-पड़ताल की तो भारी मात्रा में हथियार और बारूद बरामद किया.
कानपुर देहात के एसपी ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आज सर्च ऑपरेशन के दौरान उसके घर में बने तहखाने से भारी मात्रा में बारूद, 6 तमंचे, 2 किलो विस्फोटक, 25 कारतूस और बम बनाने का सामान बरामद किया है.

उन्होंने कहा कि विकास दुबे के घर में लगभग एक दर्जन लाइसेंसी हथियार थे जिसके लाइसेंसों को निरस्त करने की कार्यवाही की जा रही है. पुलिस की 60 टीमें उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है.
पुलिस ने विकास दुबे पर ईनामी राशि को 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख कर दिया गया है. इसके अलावा उसके 18 गुर्गों पर 25-25 हजार का ईनाम घोषित किया है. पुलिस ने विकास के कई करीबियों को हिरासत में लिया है और उनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है.

Huge cache of arms&ammunition recovered from the residence of Vikas Dubey, during search. Some of the weapons recovered are licensed under names of people associated with him, but they were used by Vikas. The mode of his conduct is that of a naxal: BK Srivastava, SP Kanpur Rural pic.twitter.com/5aM4ha9Oph
— ANI UP (@ANINewsUP) July 5, 2020

The post विकास दुबे के घर में बने तहखाने की जांच में पुलिस को हथियारों का जखीरा बरामद, मिला ये सामान appeared first on AKHBAAR TIMES.