मायावती ने बसपा में किया बड़ा फेरबदल, 2022 के लिए संगठन में इस टीम को उतारा

Share and Spread the love

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने संगठन में बड़ा फेरबदल किया है. उनके इस बदलाव को उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 को ध्यान में रखकर देखा जा रहा है. बसपा सुप्रीमों ने कई-कई मंडलों पर सेक्टर प्रभारियों की व्यवस्था समाप्त कर मंडल स्तर पर मुख्य सेक्टर प्रभारियों की तैनाती कर दी है.
इन सेक्टर प्रभारियों के निर्देशन पर मंडलों को दो हिस्से में बांटकर अलग से सेक्टर प्रभारी तैनात किए गए हैं. जिले स्तर पर भी सेक्टर प्रभारियों की तैनाती की गयी है.
बीते दो दिनों में बसपा अध्यक्ष मायावती ने प्रदेश के प्रत्येक मंडल के चुनिन्दा दो-दो पदाधिकारियों से अलग-अलग मुलाकात कर संगठन के नए ढाँचे का ऐलान किया है. पिछले कई सालों से दूसरे राज्यों में प्रभारी के तौर पर काम कर रहे वरिष्ठ नेताओं को फिर से प्रदेश के मंडलों की सांगठनिक जिम्मेदारी से जोड़ा गया है.
लाल जी वर्मा को लखनऊ मंडल व बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर को प्रयागराज मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी की जिम्मेदारी मिली है. साथ ही कई अन्य नेताओं को शामिल किया गया है.
राजधानी लखनऊ में चार मुख्य सेक्टर प्रभारी, दो टीम लखनऊ मंडल के लिए बसपा विधानमंडल के नेता लालजी वर्मा, एमएलसी भीमराव आंबेडकर, शमशुद्दीन राइन व राजकुमार गौतम को मुख्य सेक्टर प्रभारी बनाया गया है.
ये सभी मुख्य सेक्टर प्रभारी मंडल के सभी जिलो की सांगठनिक गतिविधियों पर नजर रखेंगे और इसके लिए जिम्मेदार होंगे. इनकी सहायता के लिए लखनऊ मंडल में तीन-तीन जिलों पर आलग-अलग दो टीम रहेंगी.
The post मायावती ने बसपा में किया बड़ा फेरबदल, 2022 के लिए संगठन में इस टीम को उतारा appeared first on AKHBAAR TIMES.