भाजपा की झूठ की फैक्ट्री में रोज नए अविष्कार किए जाते हैं, लेकिन जनता सब जानती हैः अखिलेश

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के 25 करोड़ वृक्षारोपण के दावों पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपाई जनता से झूठ बोलते-बोलते क्या अब पेड़ों से भी झूठ बोलने लगे हैं? उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार झूठ की फैक्ट्री है.
अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश की 23 करोड़ की आबादी और वृक्षारोपण 25 करोड़, यह कितना व्यवहारिक और कितना सम्भव है? भाजपा के चार सालों में कितने पेड़ लगाए गए और उनमें कितने जीवित बच पाये, इसका ब्यौरा कहाँ और कैसे मिलेगा है? भाजपा सरकार को यह तो बताना ही चाहिए कि इतना जमीनी रकबा कहां चिह्नित हुआ जिस पर वृक्षारोपण कार्यक्रम सम्पन्न किया गया.
उन्होंने कहा कि भाजपा की झूठ की फैक्ट्री में रोज झूठ के नए आविष्कार किए जाते हैं. लेकिन जनता से कुछ छुपा नहीं है. भाजपा सच्चाई पर पर्दा नहीं डाल सकती है. कितना सच कितना झूठ जनता सब जानती है.

सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा के झूठ के दावों के विपरीत समाजवादी पार्टी की सरकार में पर्यावरण को दृष्टिगत रखते हुए उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण किया गया था.
अखिलेश ने कहा कि एशिया का सबसे बड़ा पार्क जनेश्वर मिश्र पार्क लखनऊ में 400 एकड़ जमीन में बना है. जिसमें विभिन्न किस्म के वृक्ष लगाए गए हैं. लखनऊ में ही इससे पूर्व बने डाॅ0 लोहिया पार्क में भी लोग बड़ी संख्या में जाते हैं. इटावा के लाॅयन सफारी के एक हजार एकड़ में वृक्षारोपण किया गया.
The post भाजपा की झूठ की फैक्ट्री में रोज नए अविष्कार किए जाते हैं, लेकिन जनता सब जानती हैः अखिलेश appeared first on AKHBAAR TIMES.