अपराधियों को लेकर एक्शन में सीएम योगी, अधिकारीयों को दिए ये निर्देश

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यान्थ ने अपराधियों को लेकर कड़े निर्देश दिए हैं. उन्होंने राज्य के टॉप 10 अपराधियों की सूची नए सिरे से तैयार करने के लिए कहा है. जिसके बाद इसकी कवायद शुरू हो गयी है. मुख्यमंत्री ने पहली बार एडीजी जोन की भी जिम्मेदारी इन अपराधियों की मॉनीटरिंग में तय की है.
अब उत्तर प्रदेश पुलिस के निशाने पर 14 हजार से अधिक अपराधी और 25 से ज्यादा माफिया होंगे. मुख्यमंत्री योगी अदित्यान्थ के निर्देश में कहा गया है कि हर जिले के जेल में बंद टॉप 10 अपराधियों को सूचीबद्ध किया जाए और उनकी गदिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाए.
जेल में बंद कुख्यात पुलिस की रडार पर पहले से ही हैं अब इनकी गतिविधियों पर पैनी नजर रखने के लिए कहा गया है. कोरोना महामारी के चलते पुलिस पिछले करीब तीन महीने से अपराधियों की सूची को अपडेट ही नहीं पर पाई थी. अब इस पर काम शुरू किया गया है. सीएम के निर्देश पर डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी द्वारा थाना स्तर से लेकर जिले के टॉप 10 अपराधियों की सूची तैयार करने के लिए कहा गया है.
कानपुर मामले के बाद सीएम योगी ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों से कहा है कि अपराधियों को वहीं पहुंचाइए, जहां उनकी जगह है. माफिया को नए सिरे से सूचीबद्ध कर अभियान के तहत शिकंजा कसने के लिए कहा है. राज्य में एक बार फिर ऑपरेशन क्लीन चिट चलाया जा सकता है.
The post अपराधियों को लेकर एक्शन में सीएम योगी, अधिकारीयों को दिए ये निर्देश appeared first on AKHBAAR TIMES.