योगी सरकार ने गरीब रिक्शेवाले पर लगाया 21 लाख का जुर्माना तो भड़के अखिलेश यादव, कहा…

Share and Spread the love

योगी सरकार ने गरीब रिक्शेवाले पर लगाया 21 लाख का जुर्माना तो भड़के अखिलेश यादव, कहा अमीरों की सरकार…
विकास दुबे जैसे बड़े अपराधियों पर बरसों तक मेहरबान रहने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस का डंडा गरीबों पर बहुत तेजी से चलता है. इसके एक-दो नहीं बल्कि सैकड़ों उदाहरण आपको देखने और सुनने को मिल जाएंगे. गरीबों पर कार्रवाई करने की तत्परता देखकर आपको लगेगा कि पुलिस कितने अच्छे तरीके से काम करती है.
ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आ रहा है जहां पुलिस ने एक गरीब रिक्शा चालक मोहम्मद कलीम पर 21 लाख का जुर्माना ठोंका और जुर्माना राशि अदा न करने पर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस का आरोप है कि कलीम ने 19 दिसंबर 2019 को सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होकर 21.76 लाख की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया.

कलीम की पत्नी नरगिस का कहना है कि हम छोपड़पट्टी में रहते हैं, हमारे चार बच्चे हैं, हमारे पति रिक्शा चलाते हैं जिससे परिवार का गुजर बसर होता है. पति के जेल जाने के बाद भुखमरी की नौबत आ गई है. पूरे मामले को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव योगी सरकार पर भड़क उठे.
अखिलेश ने कहा कि झोपड़पट्टी निवासी ठेला चालक को उप्र की सरकार ने रु 21.76 लाख की क्षतिपूर्ति न कर पाने की दशा में गिरफ़्तार कर लिया है. अमीरों की भाजपा सरकार ये जान ले कि ग़रीब के पास अगर इतना होता तो वो आपके ‘झूठे मुक़दमों की सच्ची वसूली’ के ख़िलाफ़ उल्टा ‘ठोकू सत्ता’ पर ही मुक़दमा ठोक देता.
The post योगी सरकार ने गरीब रिक्शेवाले पर लगाया 21 लाख का जुर्माना तो भड़के अखिलेश यादव, कहा… appeared first on AKHBAAR TIMES.