इस हीरो से प्रभावित होकर विकास दुबे बन गया था ‘पंडित’, फोन पर सिर्फ पंडित बोलता था और…

Share and Spread the love

इस वक्त जिस कुख्यात अपराधी विकास दुबे की तलाश उत्तर प्रदेश की पुलिस कर रही है उसे फिल्मों का काफी शौक है. अभिनेता सनी देओल उसके पसंदीदा अभिनेता हैं. उनकी एक मूवी से वह इतना ज्यादा प्रभावित हुआ कि उसने अपना नाम विकास पंडित कर लिया था. उसके गुर्गे उसे पंडित कहकर पुकारने लगे.
आसपास के गांव समेत जिलों में भी लोग उसे विकास पंडित कहकर बुलाने लगे. 1999 में रिलीज हुई फिल्म अर्जुन पंडित में सनी देओल ने गैंग्स्टर का रोल निभाया था. यही वह दौर था जब विकास जुर्म की दुनिया में अपना कद बढ़ा रहा था.
विकास दुबे को वही मूवी ज्यादा पसंद आती थी जिसमें किसी हीरो ने विलेन का रोल किया हो और उसको राजनीतिक संरक्षण प्राप्त हो. अर्जुन पंडित मूवी देखने के बाद जब विकास के गुर्गे उसे विकास पंडित कहते थे तो उसका चेहरा पे ख़ुशी चमकने लगती. उसने इस मूवी को कई बार देखा था.
1996 में विकास दुबे चौबेपुर विधानसभा से दबंग विधायक हरिकेश श्रीवास्तव के संपर्क में आया था. यही से उसे राजनीतिक संरक्षण मिलना शुरू हो गया था. वह विधायक के लिए काम करने लगा और विधायक का करीबी बन गया. इसके बाद 1999 के बाद से कानपुर और आसपास के इलाकों में विकास दुबे का खौफ बढ़ गया. आगे उसके अपराध का सिलसिला बढ़ता ही चला गया.
विकास ने अपना खौफ कुछ इस तरह बनाया था कि वह फोन पर सिर्फ ‘पंडित’ बोलता था रंगदारी बसूलने के लिए और सामने वाला समझ जाता था. जिसके बाद उसके गुर्गे उस शख्स के पास पहुँचते थे.
The post इस हीरो से प्रभावित होकर विकास दुबे बन गया था ‘पंडित’, फोन पर सिर्फ पंडित बोलता था और… appeared first on AKHBAAR TIMES.