यूपी में मास्क ना लगाने पर देना होगा पांच गुना जुर्माना, योगी सरकार ने बढाई जुर्माना राशि

Share and Spread the love

कोरोना महामारी से लड़ रही योगी सरकार ने प्रदेश में मास्क ना पहनने पर जुर्माना राशि को पांच गुना तक बढ़ा दिया है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी दुकानदारों से अपील की है कि वो मास्क और सैनिटाइजर का आवश्यक रुप से प्रयोग करें.
इसके अलावा उन्होंने कहा कि अब मास्क ना लगाने पर जुर्माना राशि को बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया गया है. राज्य के अपर मुख्य सचिन स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बहुत से ऐसे लोग हैं जो नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, इस कारण ये निर्णय लिया गया है कि जो लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं उन पर अब पांच गुना जुर्माना ठोका जाएगा.

उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में सर्विलांस की टीमें घर-घर जाकर जांच कर रही हैं. प्रसाद के मुताबिक कैंसर, डायबिटीज, हार्ट पेशेंट, किडनी, हाइपर टेंशन जैसी बीमारियों का भी डाटा नोट हो रहा है.
सीएम योगी आदित्यनाथ मगलवार को अनलाक व्यवस्था की समीक्षा करनेृ में जुटे हुए थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोगों को इस बात से अवगत कराया जाए कि अगर बहुत ही आवश्यक हो तभी घरों से बाहर निकलें. जनता को दो गज की दूरी, मास्क है जरुरी. ऐसा करने के लिए उनको लगातार प्रोत्साहित किया जाए.
The post यूपी में मास्क ना लगाने पर देना होगा पांच गुना जुर्माना, योगी सरकार ने बढाई जुर्माना राशि appeared first on AKHBAAR TIMES.