कानपुर मामले के बाद पहली बार दिखा विकास दुबे, पुलिस के पहुंचने से पहले हुआ फरार

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश पुलिस का मोस्ट वांटेड अपराधी विकास दुबे हरियाणा के फरीदाबाद में नेशनल हाइवे के पास एक होटल में रुका था. उसके साथ दो और साथी इसी होटल में रुके थे. वह फरीदाबाद में रहने वाले अपने एक परिचित की मदद से दिल्ली की अदालत में समपर्ण की तैयारी में था.
मंगलवार शाम को जब एसटीएफ और हरियाणा पुलिस को इसकी भनक लगी तो वह वहां से फरार हो गया. दिल्ली, हरियाणा और यूपी पुलिस सीमा पर नाकेबंदी कर दी गयी थी.
विकास दुबे पर ईनाम की राशि को बढ़ाकर ढाई लाख रूपये की गयी है. पुलिस और एसटीएफ की दर्जनों टीमें उसकी तलाश में लगी हैं. पुलिस लखनऊ से लकर, दिल्ली, राजस्थान और नेपाल सीमा तक ख़ाक छान रही थी.
फरीदाबाद के होटल में जब पुलिस अधिकारी पहुंचे तो होटल मैनेजर से पूछताछ करने के अलावा कुछ नहीं कर पाए. यहां जानकारी मिली कि वह एक दिन पहले ही इस ओयो होटल में आया था. होटल के रजिस्टर ने जानकारी मिली यह कमरा विकास और उसके दो साथियों के लिए फरीदाबाद की भारत कालोनी में रहने वाले एक परिचित ने बुक कराया था.
उसने ही ऑन लाइन बुकिंग में अपने क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया था. कुछ रूपये उसने नगद भी दिए थे. पुलिस अब विकास के मददगार की तलाश में भी जुट गयी है. रजिस्टर में दीपक दुबे का गलत नाम व पता नोट कराया गया था. परिचय पत्र भी फर्जी निकला. फरीदाबाद पुलिस ने रजिस्टर अपने कब्जे में ले लिया है.
सूचना मिलने पर पुलिस मददगार को लेने भारत कालोनी पहुंची. जहां दो लोगों को हिरासत लेकर होटल पहुंचकर घेरा बंदी की गयी. लेकिन पुलिस के पहुँचने से पहले ही विकास दुबे फरार हो चुका था. सीसीटीवी फुटेज में विकास दुबे बाहर खड़ा दिखाई दे रहा है. यह रिसेप्शन के पास की फुटेज है. विकास नीली टीशर्ट में खड़ा दिख रहा है.
The post कानपुर मामले के बाद पहली बार दिखा विकास दुबे, पुलिस के पहुंचने से पहले हुआ फरार appeared first on AKHBAAR TIMES.