इस मुद्दे पर आरएसएस ने कांग्रेस का खुलकर किया समर्थन, भाजपा ने जताया विरोध, ये है मामला

Share and Spread the love

सियासत में कब कौन किसका समर्थन करेगा और किसका विरोध, कौन दुश्मन बनेगा और कौन दोस्त इसका कोई तय फार्मूला है ही नहीं. ऐसा ही कुछ देखने को मिला कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ में जहां पर भाजपा सीएम के जिस फैसले का विरोध कर रही है आरएसएस उसका खुलकर समर्थन कर रहा है और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दे रहा है.
दरअस्ल हुआ कुछ यूं कि छत्तीसगढ़ सरकार ने ये निर्णय लिया कि सरकारी दर पर किसानों से गोबर की खरीद की जाएगी. इसके लिए एक रूपये पचास पैसे प्रति किलोग्राम की कीमत भी तय कर दी गई. सरकार के इस फैसले का बीजेपी ने विरोध कर दिया.

भाजपा नेता और पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने व्यंगात्मक अंदाज में बघेल सरकार को गोबर आधारित सरकार कह दिया. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के वर्तमान राजकीय चिन्ह को नरवा, गरवा, बारी की अपार सफलता और छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था में गोबर के महत्व को देखते हुए इसे राजकीय चिन्ह बना देना चाहिए.
आरएसएस ने सरकार के इस फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि ये कदम सराहनीय है. संघ के संगठन गौ ग्राम स्वावलंबन अभियान के एक प्रतिनिधि मंडल ने सीएम आवास पर उनसे मुलाकात की और उनके फैसले को सही ठहराया.
उन्होंने कहा है कि लोग गाय पालने से कतराते हैं और उन्हें सड़क पर छोड़ देते हैं. सरकार के इस निर्णय से लोगों में फिर से गाय पालने की ललक बढ़ेगी.

छत्तीसगढ़ के वर्तमान राजकीय चिन्ह को नरवा, गरवा, घुरवा, बारी की अपार सफलता और छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था में “गोबर” के महत्व को देखते हुए इसे राजकीय प्रतीक चिन्ह बना देना चाहिएpic.twitter.com/pAbTm6KHMW
— Ajay Chandrakar (@Chandrakar_Ajay) June 26, 2020

The post इस मुद्दे पर आरएसएस ने कांग्रेस का खुलकर किया समर्थन, भाजपा ने जताया विरोध, ये है मामला appeared first on AKHBAAR TIMES.