10वीं की टॉपर ने कहा- मुझे IAS बनना है, कलेक्टर ने तुरंत छोड़ दी कुर्सी

Share and Spread the love

दसवीं की टॉपर ने जब आईएएस बनने की इच्छा जताई तो ये सुनकर कलेक्टर साहब ने अपनी कुर्सी छोड़ दी और खड़े हो गए. दरअसल, मध्य प्रदेश के देवास में कलेक्टर ने देवास के 10 टॉपर छात्रों को अपने ऑफिस बुलाया था. जिससे वह इन टॉपर्स को प्रोत्साहित कर सकें. इस दौरा कलेक्टर ने जानना चाहा कि बच्चे अपने आपको भविष्य में कहां देखना चाहते हैं.
प्रदेश में तीसरा स्थान पाने वाली टॉपर से कलेक्टर ने जब पूछा कि वह क्या बनना चाहती है, इस पर जवाब आया कि वो आईएसएस बनना चाहती है. यह सुनकर कलेक्टर खड़े हो गए. यह टॉपर हैं युक्ता चौधरी जो देवास की रहने वाली हैं.

युक्ता चौधरी ने कहा कि वो एक आईएसएस बनना चाहती हैं. ये सुनते ही कलेक्टर साहब खुद को रोक नहीं पाए और खड़े हो गए. उठते ही उन्होंने युक्ता से कुर्सी पर बैठके के लिए कहा. यह देख जहां सभी आश्चर्यचकित रह गए तो वहीं युक्ता के लिए ये यादगार पल रहा.
कलेक्टर ने सभी बच्चों से उनका परिचय लेकर उनके लक्ष्य के बारे में पूछा और साथ ही शुभकामनाएं दी. वहीं प्रदेश की मेरिट में देवास जिले की उत्कृष्ट विद्यालय की छात्रा युक्ता चौधरी तीसरे स्थान पर आई हैं. उन्होंने 300 में से 299 अंक हासिल किए है.
The post 10वीं की टॉपर ने कहा- मुझे IAS बनना है, कलेक्टर ने तुरंत छोड़ दी कुर्सी appeared first on AKHBAAR TIMES.