मध्य प्रदेश में सियासत तेज, सिंधिया समर्थकों पर कांग्रेस ने की कार्रवाई

Share and Spread the love

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के साथ शुरू हुई मध्य प्रदेश की राजनीति में हलचल अभी भी जारी है. सिंधिया के कुछ समर्थक अभी भी पार्टी में मौजूद हैं. वह अपनी आस्था भी सिंधिया के प्रति जता रहे हैं. ऐसे नेताओं के खिलाफ कांग्रेस ने कार्रवाई के लिए कमर कस ली और कार्रवाई शुरू भी करदी है.
प्रदेश कांग्रेस कमेटी को जिलों से जो शिकायतें मिल रही हैं उन पर एक्शन लेना शुरू कर दिया है. जिसके चलते एक सप्ताह में चार सिंधिया समर्थक नेताओं को पार्टी से बाहर किया जा चुका है.
सिंधिया के प्रति झुकाव रखने वाले कई ऐसे नेता शिवराज सरकार में मंत्री तुलसीराम सिलावट, पूर्व मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के साथ जिलों में घूमते दिखाई दिए. करीब डेढ़ महीने बाद पार्टी ने ऐसे नेताओं पर एक्शन लेते हुए पार्टी से निष्काषित कर दिया. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक सप्ताह में ही चार नेताओं को हटाया. इन सब ने सिलावट और डॉ. चौधरी के साथ क्षेत्र में दौरा किया था.
ये नेता सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद भी उनका स्वागत कर चुके हैं. गौरतलब है कि सिंधिया ने 10 मार्च को कांग्रेस पार्टी छोड़ी थी. जिसके बाद 22 कांग्रेस विधायकों इस्तीफ़ा देते हुए पार्टी छोड़ दी थी. जिसके चलते कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गयी थी और कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया था.
The post मध्य प्रदेश में सियासत तेज, सिंधिया समर्थकों पर कांग्रेस ने की कार्रवाई appeared first on AKHBAAR TIMES.