बड़ी खबरः योगी सरकार का बड़ा एलान, यूपी में कल से 13 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन

Share and Spread the love

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए एक बार फिर लॉकडाउन लगाने का एलान कर दिया है. सरकार की ओर जारी सूचना के अनुसार शुक्रवार रात 10 बजे से लेकर 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा.
जानकार बता रहे हैं कि कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए सरकार ने ये कदम उठाया है. बता दें कि इससे पहले केंद्र की मोदी सरकार ने 25 मार्च से 30 मई तक लॉकडाउन कर रखा था. एक जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की गई थी. अनलॉक वन की समयसीमा 30 जून तक थी.
IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAएक जुलाई से अनलॉक 2 शुरू हुआ था. इस दौरान लोगों को मास्क, रूमाल आदि से चेहरा ढकना जरूरी था. बता दें कि भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक देश में अब तक कोरोना के कुल मामलों की संख्या 7 लाख 67 हजार 296 पहुंच गई है.
बात की जाए उत्तर प्रदेश की तो यहां कोरोना के 31 हजार 156 मामले सामने आ चुके हैं. राहत की बात ये है कि इनमें से 20 हजार 331 लोग ठीक हो चुके हैं. देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली हैं. लाख जतन करने के बावजूद कोरोना का कहर रूक नहीं रहा है.
The post बड़ी खबरः योगी सरकार का बड़ा एलान, यूपी में कल से 13 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन appeared first on AKHBAAR TIMES.