कोरोना को ‘सर्दी-जुकाम’ बताने वाले राष्ट्रपति हुए कोरोना संक्रमित

Share and Spread the love

ब्राजील के राष्ट्रपति जाएर बोलसोनारो ने कोरोना वायरस को एक सामान्य फ्लू की तरह बताया था. अब वह खुद इस संक्रमण का शिकार हो गए हैं. बोलसोनारो कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन के विरोध में रहे हैं. वह कई स्थानीय नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए सार्वजानिक आयोजनों में शरीक होते आए हैं.
वहीं जब वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए तो इसकी जानकारी उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस कर दी. हैरानी की बात ये है कि इस कांफ्रेंस में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया था.
11 मार्च को बोलसोनारो ने अपने एक बयान में कहा था कि जितना मैं अब तक समझ पाया हूं कोरोना वायरस की बजाय कई तरह के दूसरे फ्लू हैं जिसकी वजह से लोगों की जान गयी हैं.
इसके बाद 20 मार्च को वह अपने बयान में कहते हैं कि अगर मुझे इस वायरस ने संक्रमित कर भी दिया तो मैं इस मामूली फ्लू के कारण हार नहीं मानूंगा. उन्होंने कहा कि अगर मैं संक्रमित हुआ भी तो इसकी परवाह नहीं होगी क्योंकि अधिक से अधिक उन्हें वैसा अनुभव होगा जैसा सर्दी जुकाम होने पर होता है.
ब्राजील के राष्ट्रपति का जिस वक्त ये बयान आया था उस वक्त ब्राजील में कोरोना संक्रमण के मामले 40 हजार थे. इससे जान गंवाने वालों का आंकड़ा 3 हजार से कम था. वहीं इस समय ब्राजील कोरोना संक्रमण के मामले में दूसरे नंबर पर है.
The post कोरोना को ‘सर्दी-जुकाम’ बताने वाले राष्ट्रपति हुए कोरोना संक्रमित appeared first on AKHBAAR TIMES.