उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने तेल पर बढ़ाया वैट, पेट्रोल और डीजल हुआ इतने रूपये महंगा

Share and Spread the love

कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के कारण हो रहे आर्थिक नुक्सान की भरपाई के लिए राज्य सरकारों ने तेल पर वैट बढ़ाने शुरू कर दिए हैं. दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ा दिया है. यहां पेट्रोल में 2 रूपये और डीजल में 1 रूपये की बढ़ोतरी हुई है.
उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि पेट्रोल की कीमत 71.91 रूपये से बढ़कर 73.91 रूपये हो जाएगी. जबकि डीजल की कीमत 62.85 रूपये से बढ़कर 63.86 रूपये प्रति लीटर हो जाएगी.

VAT has been increased by Rs 2 per litre on petrol and Rs 1 per litre on diesel. New prices will be applicable from today midnight: UP Finance Minister Suresh Khanna pic.twitter.com/9Pg5dKURcD
— ANI UP (@ANINewsUP) May 6, 2020
बढ़ी हुई ये नयी कीमतें बुधवार रात 12 बजे से लागू होंगी. वित्त मंत्री ने कहा कि यह निर्णय राज्य के संसाधनों को बढ़ाने के लिए लिया गया है. इससे पहले केंद्र सरकार ने मंगलवार रात पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 10 रूपये प्रति लीटर और डीजल पर उत्पाद 13 रूपये प्रति लीटर बढ़ा दिया. हालाँकि इसका ग्राहकों की जेब पर बोझ नहीं पड़ा, लेकिन इस बढ़ोतरी के बाद लोगों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की घटी कीमतों का कोई फायदा नहीं मिल पाएगा.
The post उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने तेल पर बढ़ाया वैट, पेट्रोल और डीजल हुआ इतने रूपये महंगा appeared first on AKHBAAR TIMES.