विकास को मिला था मंत्री का संरक्षण, वकील-कारोबारी का भी था गिरफ्तारी की योजना के पीछे दिमाग

Share and Spread the love

गिरफ्तार होने के बाद विकास दुबे ने पूछताछ के दौरान कई राज उगले. बताया जा रहा है कि नेताओं को ढाल बनाकर ही वह पुलिस को चकमा दे रहा था. पूछताछ में राजनीतिक संरक्षण मिलने की बात सामने आई है. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समित अन्य राज्यों के नेताओं से भी उसके संबंध थे.
सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि एक मंत्री ने इस पूरे घटनाक्रम में विकास का साथ दिया. मंत्री ने भरोसा दिलाया था कि उसे बचा लेंगे. इसी भरोसे में वो एक वकील के इशारे पर घूमता रहा. यही नहीं मध्य प्रदेश के एक बड़े शराब कारोबारी का नाम सामने आ रहा है, जिसने उसका साथ दिया.
सूत्रों के मुताबिक मंत्री ने कहा था कि उसे एनकाउंटर में बचा लेंगे. या तो वो सरेंडर कर दे या फिर सार्वजानिक तौर पर गिरफ्तार हो जाए, जो मीडिया में वायरल हो जाए. यह मंत्री वकील और कारोबारी का आइडिया था कि उत्तर प्रदेश के अलावा दूसरे राज्य में सार्वजानिक गिरफ्तारी दे दे.
इसके लिए उसने मध्य प्रदेश को चुना. मंत्री जी का मध्य प्रदेश में दबदबा भी है. सब कुछ योजना के तहत हुआ. विकास की गिरफ्तारी के ठीक एक दिन पहले उज्जैन के महाकाल थाने के थानेदार और सर्किल ऑफिसर को हटाया गया था. इस पर भी सवाल खड़ा हो रहा है अब.
The post विकास को मिला था मंत्री का संरक्षण, वकील-कारोबारी का भी था गिरफ्तारी की योजना के पीछे दिमाग appeared first on AKHBAAR TIMES.