तो क्या असली नहीं हैं ये किम जोंग उन? सामने आई ये नयी जानकारी

Share and Spread the love

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन पिछले काफी समय से लगातार सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. ये सिलसिला तब शुरू हुआ जब किम अचानक सार्वजानिक तौर पर दिखने बंद हो गये. वह अपने दादा के सालगिरह जैसे अहम कार्यक्रम में भी जब नजर नहीं आये तो उनके स्वास्थ्य को लेकर अटकलें शुरू हो गयीं.
आखिरकार किम अचानक 2 मई को सार्वजानिक तौर पर दिखाई दिए. जिसके बाद कहा गया कि किम पूरी तरह स्वास्थ्य हैं. उनके निधन की खबर झूठी थी. लेकिन अब एक नयी जानकारी सामने आ रही है.

अब ऐसा बताया जा रहा है कि किम जोंग उन अपने जैसे दिखने वाले किसी व्यक्ति यानि बॉडी डबल का उपयोग करता है. इसको लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गयी है. ब्रिटेन की पूर्व सांसद रहीं लुईस मेंस को तो यकीन है कि उत्तर कोरिया की सरकार किम के बॉडी डबल उपयोग करती है.

No it isn’t.
Teeth, Cupid’s bow, others.
Totally different. Look at those gnashes, if you must. pic.twitter.com/efPmn0f5ox
— Louise Mensch (@LouiseMensch) May 2, 2020

हालांकि कुछ लोगों का ये भी कहना है कि दिखाए जा रहे फोटोग्राफ नकली हैं. लुईस ने किम जोंग उन के दांतों, कलाई पर निशान और कान के अकार में दिख रहे अंतर के आधार पर किम के डबल होने का दावा किया है. जेनिफर जोंग नामक एक ब्लॉगर ने भी किम की कई तस्वीरें ट्वीट की. जिसमें वह दिखा रही हैं कि किम के दांत, कान और बाल में किस तरह का अंतर है.

More of old and new photos “Kim Jong-un” to compare. 更多「金正恩」新老照片對比。 pic.twitter.com/zvaMlUpTcP
— Jennifer Zeng 曾錚 (@jenniferatntd) May 2, 2020

The post तो क्या असली नहीं हैं ये किम जोंग उन? सामने आई ये नयी जानकारी appeared first on AKHBAAR TIMES.