यूजीसी परीक्षा लेने के आदेश का बिहार कांग्रेस ने किया विरोध, उठाई ये मांग

Share and Spread the love

कोरोना संकटकाल में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा परीक्षा लेने के आदेश का विरोध शुरू हो गया है. बिहार कांग्रेस ने इस आदेश को तत्काल वापस लेने की मांग करते हुए इसे तुगलकी फरमान बताया.
बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना संकट से जूझ रहा है. भारत में भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. मौजूदा समय में कोरोना के मामलों में हम दुनिया में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे समय में यूजीसी छात्रों से परीक्षा लेने का आदेश दे रही है.

राज्यसभा सांसद और बिहार चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन अखिलेश सिंह ने कहा कि यूजीसी के साथ-साथ केंद्र और राज्य सरकार छात्रों के साथ अन्याय कर रही है. बिहार के सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को रद्द कर सभी छात्रों को प्रमोट कर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार को छात्रों की फीस भी माफ कर देनी चाहिए.

बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने कहा कि यूजीसी के आदेश से लाखों छात्रों, टीचरों और स्टाफ की जान को खतरे में डाला जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर इस आदेश का पालन कराना है तो सरकार को सबकी जान की गारंटी लेनी चाहिए.
The post यूजीसी परीक्षा लेने के आदेश का बिहार कांग्रेस ने किया विरोध, उठाई ये मांग appeared first on AKHBAAR TIMES.