खुलासाः 22 साल पहले भी सामने आ चुके थे विकास दुबे और देवेंद्र मिश्रा, फिर हुआ था ये…

Share and Spread the love

कानुपर की घटना के मुख्य आरोपी विकास दुबे के ढेर हो जाने के बाद भी उससे जुड़ी तमाम जानकारियां सामने आ रही हैं. इससे पहले विकास ने डीएसपी देवेंद्र मिश्रा सहित 8 पुलिसकर्मियों को शहीद कर दिया था. विकास ने पूछताछ के दौरान बताया था कि उनकी डीएसपी देवेंद्र मिश्रा से पुरानी खुन्नस है.
विकास ने पुलिस को बताया था कि आज से 22 साल पहले भी दोनों का आमना सामना हो चुका था. जानकारी के मुताबिक दिसंबर 1998 में कानपुर के कल्याणपुर थाने की पुलिस ने विकास को पकड़ा था. उस समय विकास गांव का प्रधान हुआ करता था.
image credit-social mediaइस दौरान विकास की तत्कालीन इंस्पेक्टर हरिमोहन यादव से झड़प हो गई थी. विकास और इंस्पेक्टर के बीच हाथापाई भी हुई थी. देवेंद्र मिश्रा उस समय सिपाही थे. इंस्पेक्टर से भिड़ंत के दौरान देवेंद्र मिश्रा ने विकास पर फायर कर दिया लेकिन वो मिस हो गया.
विकास ने भी पलटकर देवेंद्र मिश्रा पर फायर झोंका मगर वो भी मिस हो गया. इसके बाद विकास को गिरफ्तार कर लिया गया. बताया जा रहा है कि विकास ने तभी से देवेंद्र मिश्रा से खुन्नस रख ली थी.
अब जब देवेंद्र मिश्रा सीओ बनकर वहां तैनात हुए तो विकास का कद भी काफी बढ़ चुका था. 22 साल बाद फिर दोनों का आमना सामना हुआ और इस घटना में देवेंद्र मिश्रा शहीद हो गए. बाद में विकास को भी पुलिस ने मार गिराया.
The post खुलासाः 22 साल पहले भी सामने आ चुके थे विकास दुबे और देवेंद्र मिश्रा, फिर हुआ था ये… appeared first on AKHBAAR TIMES.