बड़ी खबरः पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को कांग्रेस में दी गई बड़ी जिम्मेदारी

Share and Spread the love

कांग्रेस ने शनिवार को हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है. पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से उन्हें गुजरात कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर हार्दिक पटेल के नाम के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है.
गौरतलब है कि अभी हाल में ही पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को अहमदाबाद पुलिस ने तीन साल पुराने एक मामले में गिरफ्तार किया था. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी एक बयान में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हार्दिक को तत्काल प्रभाव से नियुक्ति की स्वीकृति प्रदान की.
पटेल जो कि गुजरात में कुछ साल पहले पाटीदार आरक्षण आंदोलन के चेहरा बनकर उभरे थे और इसके बाद कांग्रेस में शामिल हो गए थे. पाटीदार आरक्षण आंदोलन से निकले पटेल कांग्रेस में शामिल होने के बाद राजनीति में काफी सक्रिय हो गए थे.
गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल जो कि 12 मार्च 2019 को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में राहुल गांधी के नेतृत्व में शामिल हो गए थे. इस मौक पर प्रियंका गांधी और मनमोहन सिंह भी मौजूद थे. कांग्रेस में शामिल होने के बाद हार्दिक पटेल ने खुद इस बात की जानकारी दी थी.
इस दौरान उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि देश और समाज की सेवा के मकसद से अपने इरादों को मूर्तरूप देने के लिए मैंने 12 मार्च को श्री राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में इंडियन नेशनल कांग्रेस जॉइन करने का निर्णय लिया है.’

Hardik Patel appointed Working President of Gujarat Pradesh Congress Committee with immediate effect. pic.twitter.com/ruyRoxqh92
— ANI (@ANI) July 11, 2020

The post बड़ी खबरः पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को कांग्रेस में दी गई बड़ी जिम्मेदारी appeared first on AKHBAAR TIMES.