सचिन पायलट 12 विधायकों के साथ सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे दिल्ली, गहलोत सरकार पर संकट के बादल!

Share and Spread the love

image credit-social mediaराजस्थान में सरकार गिराने के लिए विधायकों की खरीद फरोख्त को लेकर राजस्थान पुलिस के स्पेशल आपरेशन ग्रुप की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है. एसओजी ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है. वहीं कांग्रेस के 12 विधायक दिल्ली पहुंचे हैं.
सूबे के डिप्टी सीएम सचिन पायलट दिल्ली में पहले से ही मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि सचिन पुायलट और बाकि के 12 विधायक अशोक गहलोत के नेृतृत्व से खफा हैं. ये सभी लोग आज पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिल सकते हैं.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सचिन पायलट एसओजी की एफआईआर में सरकार गिराने की साजिश में उन पर निशाना साधने से खफा है, इस बीच कांग्रेस ने उन तीन निर्दलीय विधायकों की संबद्धता समाप्त कर दी. अभी तक ये तीनों निर्दलीय विधायक के रुप में कांग्रेस को समर्थन दे रहे थे.

लेकिन एसओजी ने तीनों के खिलाफ खरीद फरोख्त के मामले में केस दर्ज कर लिया है. तीनों पर आरोप है कि सरकार गिराने के विधायकों की खरीद फरोख्त की कोशिश की है.
इस बीच शनिवार देर रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कई विधायकों और मंत्रियों मे समर्थन पत्र सौंपकर उनके नेतृत्व पर भरोसा जताया. वहीं देर रात राजस्थान की सीमा को भी सील कर दिया गया है. बिना पास वाले लोगों को राजस्थान से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई है.
हालांकि सरकार से जब उस पर सवाल किया गया तो उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से सीमा को सील करने की वजह बताया. लेकिन माना जा रहा है कि मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए विधायकों को बाहर जाने की आशंका में इस फैसले को लिया गया है. एसओजी की एफआईआर के बाद अब राजस्थान में सियासी संकट गहराता हुआ चला जा रहा है.
The post सचिन पायलट 12 विधायकों के साथ सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे दिल्ली, गहलोत सरकार पर संकट के बादल! appeared first on AKHBAAR TIMES.