COVID-19: योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब हफ्ते में 5 दिन ही खुलेंगे आफिस और बाजार

Share and Spread the love

यूपी में लगातार बड़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सूबे की योगी सरकार ने बड़ा फैसला किया है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक अब सूबे में हफ्ते के पांच दिन ही कार्यालय और बाजार खुलेंगे. सोमवार से शुक्रवार तक आफिस और बाजार खोले जाएंगे. जबकि शनिवार और रविवार को सभी दफ्तर और बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे.
गौरतलब है कि योगी सरकार ने शुक्रवार की रात से सोमवार सुबह 5 बजे से 55 घंटे का लाकडाउन लगाया है. इस नियम को आगे भी जारी रखा जाएगा. दो दिनों की बंदी के दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. सीएम योगी आदित्यनाथ की अपने टीम-11 के साथ हुई कोरोना को लेकर बैठक में इस बात पर सहमति बनी.

बैठक में हुई इस बात को लेकर मंथन हुआ कि अनलाक के बाद कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार बढोत्तरी देखने को मिली है. जिसके बाद ही इस फैसले को लिया गया है कि हफ्ते में पांच ही दिन सरकारी और निजी दफ्तरों को खोलने का काम किया जाए. इसके अलावा बाजार, शहरी और ग्रामीण हाट व अन्य व्यावसायिक संस्थान भी बंद रहेंगे.
इस दौरान आवश्यक वस्तुएं और सेवाएं जारी रहेंगी. दरअसल सरकार की ओर से अभी 55 घंटे का लाकडाउन लगाया गया है. सोमवार से सबकुछ अनलाक होगा लेकिन अगले शुक्रवार की रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक फिर से लाकडाउन होगा. सरकार ऐसा कर ये देखना चाहती है कि क्या इससे संक्रमण की संख्या पर कोई प्रभाव पड़ेगा, अगर कोई असर पड़ता है तो इस व्यवस्था को आगे जारी रखा जाएगा.
The post COVID-19: योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब हफ्ते में 5 दिन ही खुलेंगे आफिस और बाजार appeared first on AKHBAAR TIMES.