विकास दुबे एनकाउंटर मामले में सपा ने दाखिल की जनहित याचिका, पूछा किसके इशारे पर हुआ खेल

Share and Spread the love

image credit-social mediaकानपुर की घटना के मुख्य आरोपी विकास दुबे का भले ही एनकाउंटर हो गया हो मगर ये मामला अभी थमता दिखाई नहीं दे रहा है. पूरे मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है. विपक्षी दलों का आरोप है कि विकास दुबे का एनकाउंटर कर उसे संरक्षण देने वालों को बचा लिया गया.
सियासी आरोप-प्रत्यारोप के बीच अब मामला अदालत की चौखट पर भी पहुंच गया है. विकास दुबे मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता अभिषेक सोम ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल कर दी है. उन्होंने कहा कि विकास के एनकाउंटर के बाद उसे संरक्षण देने वालों को बचा लिया गया. सबसे बड़ा सवाल ये है कि उनपर कब कार्रवाई होगी.
सपा नेता ने कहा कि विकास तो एक मोहरा था. असली गुनहगार तो वो लोग हैं जिनके इशारे पर उसने आठ पुलिसकर्मियों को शहीद किया था. उन्होंने कहा कि उन लोगों का नाम भी सार्वजनिक होना चाहिए, तभी शहीदों को इंसाफ मिलेगा.

अभिषेक सोम ने कहा कि पूरे मामले की सीबीआई या हाईकोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने विकास दुबे मामले में पूरी लीपापोती की.
उनका कहना है कि विकास दुबे अदालत के सामने लोगों के नाम खोल देता तो सरकार हिल सकती थी. इसीलिए उसके एनकाउंटर का पूरा खेल रचा गया. सपा नेता का कहना है कि प्रदेश की जनता और विपक्ष को ये जानने का हक है.
The post विकास दुबे एनकाउंटर मामले में सपा ने दाखिल की जनहित याचिका, पूछा किसके इशारे पर हुआ खेल appeared first on AKHBAAR TIMES.