भाजपा राज में नहीं बना कोई मेडिकल कॉलेज, सपा के समय बने अस्पताल काम आ रहेः अखिलेश

Share and Spread the love

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में जो भी स्वास्थ्य सेवाएं हैं वो समाजवादी सरकार की ही व्यवस्था है. भाजपा राज में एक भी नया मेडिकल कॉलेज नहीं बना है.
अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार में मुफ्त इलाज की व्यवस्था गम्भीर रोगों किडनी, दिल, लीवर और कैंसर की भी थी लखनऊ में कैंसर अस्पताल भी तभी बना. प्रदेश में एमबीबीएस की सीटें दुगनी की गईं. मरीजों को अस्पताल लाने के लिए 108 समाजवादी एंबुलेंस सेवा शुरू की गई थी.
उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं को अस्पताल लाने के लिए 102 नम्बर सेवा शुरू की गई थी. इन सब सेवाओं को भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया. जनता की परेशानी से सरकार का कुछ लेना देना नहीं. भाजपा अमानवीय एवं संवेदनहीन व्यवहार कर रही है.

सपा मुखिया ने कहा कि कोरोना संकट तो है ही पर अस्पतालों में इसकी वजह से अन्य गम्भीर मरीजों का इलाज न हो यह उचित नहीं. स्वास्थ्य विभाग को इस संबंध में मरीजों के लिए सुविधाजनक व्यवस्थाएं करनी चाहिए. गम्भीर मरीजों के प्रति भी सरकार की संवेदना रहनी चाहिए.
अखिलेश ने कहा कि कोरोना के हल्के लक्षण के मरीजों को घर पर ही क्वारंटीन होने देने की अनुमति देनी चाहिए जिससे अस्पतालों में गम्भीर मरीजों के लिए बेड कम न पड़े और इलाज में भी दिक्कत न हो.
The post भाजपा राज में नहीं बना कोई मेडिकल कॉलेज, सपा के समय बने अस्पताल काम आ रहेः अखिलेश appeared first on AKHBAAR TIMES.