सचिन पायलट हुए बागी, कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार पर आया संकट

Share and Spread the love

राजस्थान में कांग्रेस की मौजूदा सरकार पर संकट के बादल छा गए हैं. उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बागी तेवर दिखाए हैं. ऐसा लग रहा है कि चार महीने पहले मध्य प्रदेश में हुआ घटनाक्रम राजस्थान में दोहराने जा रहा है. इससे पहले शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि बीजेपी उनकी सरकार को गिराने में लगी है.
समाचार एजेंसी पीटीआई की ओर से बताया गया है कि सचिन पायलट सोमवार को होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे. पायलट ने कहा है कि उनके साथ कांग्रेस के 30 विधायक हैं और अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में है.
वहीं सचिन पायलट अभी भी दिल्ली में ही हैं और राजस्थान में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने जा रही है. इस बैठक के बाद कांग्रेस प्रेस कांफ्रेंस कर सकती है. हालांकि कांग्रेस का कहना है कि उसके पास 109 विधायकों का समर्थन है.
साल 2018 में जब कांग्रेस राजस्थान की सत्ता में लौटी थी तो सरकार बनने के साथ ही कांग्रेस में खींचतान भी शुरू हो गयी थी. अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच अनबन की अक्सर ख़बरें आती रहीं.
मौजूदा घटनाक्रम के बीच सचिन पायलट ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात की है. जिसके बाद कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. इससे पहले सिंधिया ने अपने एक ट्वीट में कहा था कि वह पायलट के दरकिनार किए जाने से दुखी हैं.
The post सचिन पायलट हुए बागी, कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार पर आया संकट appeared first on AKHBAAR TIMES.