जानिए, कौन है सचिन पायलट का ‘साथी’ जिसने सीएम गहलोत को नहीं लगने दी साजिश की भनक

Share and Spread the love

IMAGE CREDIT-GETTYवैसे तो सीएम की कुर्सी को लेकर राजस्थान में चुनाव के बाद से ही तनातनी शुरु हो गई थी. कई दिनों तक सीएम की कुर्सी को लेकर मची रार के बीच कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने सचिन पायलट को डिप्टी सीएम की कुर्सी के लिए मना लिया था. जिसके बाद अशोक गहलोत को बतौर सीएम की कुर्सी के रुप में ताजपोशी की गई.
आलाकमान के दबाव में आकर सचिन पायलट ने इस निर्णय को स्वीकार तो कर लिया लेकिन उनके मन में सीएम की कुर्सी को लेकर हमेशा से ही टीस बनी रही. करीब दो साल बाद ये बात सचिन पायलट के दिल से फिर बाहर निकली है. उन्होंने 30 विधायकों के समर्थन का दावा कर सरकार के खिलाफ अपनी बगावत का ऐलान खुद ही कर दिया है.
image credit-gettyराजनैतिक सूत्रों की मानें तो ऐसा नहीं है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सचिन पायलट की टीस का अंदाज नही था. अशोक गहलोत को पहले से पता था कि सचिन उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. ऐसे मौके भी खई बार आ जब सचिन पायलट ने सीएम अशोक गहलोत को इस बात का अहसास भी कराया था.
इसी के चलते सचिन पायलट को एहसास था विवादों के चलते इस बार सीएम बेहद चौकन्ने हैं, उनकी हर गतिविधि पर उनकी पैनी निगाह है. यहां तक कि सचिन पायलट और उनके समर्थित विधायकों के फोन भी टैप किए जा सकते हैं. इन बातों को ध्यान में रखते हुए सरकार के खिलाफ बगावत की साजिज रची.
सचिन पायलट का समर्थन कर रहे विधायकों को आशंका थी कि उनके फोन सर्विलांस पर हो सकते हैं लिहाजा रणनीति के तहत उन लोगों ने मैसेंजर और व्हाट्सअप कालिंग का उपयोग किया.
The post जानिए, कौन है सचिन पायलट का ‘साथी’ जिसने सीएम गहलोत को नहीं लगने दी साजिश की भनक appeared first on AKHBAAR TIMES.