राजस्थान सियासी संकट पर प्रियंका गांधी ने संभाला मोर्चा, सचिन पायलट ने रखी ये शर्त

Share and Spread the love

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार पर आए संकट के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभाल लिया. उनकी उप मुख्यमंत्री सचिव पायलट से बातचीत हुई है. उनकी शिकायतों के समाधान के लिए एक पर्यवेक्षक को जयपुर भेजा गया है.
बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, पी चिदंबरम और केसी वेणुगोपाल जैसे अन्य वरिष्ठ नेताओं ने स्थिति को सुलझाने के लिए सचिन पायलट से बात की है.
अशोक गहलोत के शक्ति प्रदर्शन के बाद सामने आया था कि सचिन पायलट ने अपनी ओर से कुछ शर्ते रखी हैं. इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि अगर पार्टी में कोई भी परेशान है, तो उन्हें पार्टी के सदस्यों के साथ चर्चा कर इसका हल निकालना चाहिए.
सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट ने मांग की है कि वो प्रदेश अध्यक्ष का पद अपने पास रखना चाहते हैं, उनके चार समर्थक विधायकों को मंत्री बनाना चाहते हैं और वित्त-गृह मंत्रालय अपने पास रखना चाहते हैं. कांग्रेस महासचिव इस मामले पर सक्रीय हुई हैं. वह दोनों नेताओं से बात कर रही हैं ताकि इस स्थिति का हल निकाला जा सके.
इससे पहले सचिन पायलट ने दावा किया था कि उनके साथ 25 से अधिक विधायक हैं और वह जयपुर नहीं जाएंगे. विधायक दल की बैठक का हिस्सा नहीं बनेंगे.
The post राजस्थान सियासी संकट पर प्रियंका गांधी ने संभाला मोर्चा, सचिन पायलट ने रखी ये शर्त appeared first on AKHBAAR TIMES.