बड़ा खुलासा, विकास दुबे कई मंत्रियों के सीधे संपर्क में था, कई नेताओं के घर में थी सीधी एंट्री

Share and Spread the love

विकास दुबे को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त था. नेताओं को ढाल बनाकर वह अपने अपराधों को अंजाम देता था. अपने इन्ही संपर्कों का इस्तेमाल कर वह नौकरशाही पर दबाव बनाता था. कुछ बड़े नेताओं के घर के अन्दर विकास की सीधी एंट्री थी. कई मंत्रियों के सीधे वह संपर्क में था.
हालांकि उसके एनकाउंटर के बाद ये सभी राज दफ़न हो गए. अब एसटीएफ विकास के फोन और कॉल डिटेल रिपोर्ट की बारीकी से जांच कर रही है. इसमें जानकारी सामने आई है कि विकास एक दर्जन से अधिक मंत्रियों के संपर्क में था. यह अलग-अलग राज्यों के हैं.
इसके साथ ही कुछ उद्यमियों के नंबर भी मिले हैं. पुलिस को एक मध्य प्रदेश के बड़े नेता का भी नंबर मिला है. एसटीएफ की पड़ताल में निकल कर आया कि उसकी नेता के यहां बेरोकटोक एंट्री थी. नेता को ग्रामीण इलाके में अपना वर्चस्व कायम करना था इसलिए वह विकास दुबे की मदद भी ले रहा था.
नाम बड़ा होने पर एसटीएफ ने चुप्पी साधी है और लखनऊ में मौजूद उच्च अधिकारीयों को जानकारी दी है. वहीं विकास दुबे के पूरे मामले में आईजी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीयों ने जांच करने वाली टीम को निर्देश दिया है कि वह आपराधिक गतिविधियों के अलावा जमीन, पैसों से सम्बंधित जितने मामले हो उन्हें आय सम्बंधित विभाग और प्रशासन को रिपोर्ट सौंपी जाए.
The post बड़ा खुलासा, विकास दुबे कई मंत्रियों के सीधे संपर्क में था, कई नेताओं के घर में थी सीधी एंट्री appeared first on AKHBAAR TIMES.