नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली का विवादित बयान, बोले अयोध्या नेपाल में है, भारत में नकली..

Share and Spread the love

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली अपने फैसलों को लेकर भारत में चर्चा का विषय बने हुए थे. इस बीच उन्होंने एक और विवादित बयान दिया है. ओली ने अपने बयान में कहा है कि अयोध्या नेपाल में है और जो अयोध्या भारत में है वह नकली है. वह यही नहीं रुके आगे उन्होंने भगवान राम को नेपाली बताया.
नेपाल की मीडिया की खबर के मुताबिक केपी शर्मा ओली ने अपने बयान में कहा कि अयोध्या नेपाल में है और भारत ने एक नकली अयोध्या को दुनिया के सामने रखकर सांस्कृतिक अतिक्रमण किया है.
आगे उन्होंने कहा कि भगवान राम नेपाली हैं, न कि भारत के नेपाल के. ओली एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि भारत ने नकली अयोध्या को दुनिया के सामने रखकर नेपाल की सांस्कृतिक तथ्यों का अतिक्रमण किया है. भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या, भारत के उत्तर प्रदेश में नहीं बल्कि बाल्मिकी आश्रम के पास है.
गौरतलब है कि नेपाल ने भारत के तीन क्षेत्रों को अपना बताते हुए नया नक्शा पारित कराया है. जिसके बाद केपी शर्मा ओली की भारत में आलोचना हुई है. इस बीच भारत और नेपाल के बीच रिश्तों में भी खटास आई है. जबकि इससे पहले दोनों देशों के बीच संबंध काफी मधुर रहे हैं. भारत का मानना है कि चीन की शाह पर ही नेपाल के प्रधानमंत्री केपी इस तरह के कदम उठा रहे हैं.
The post नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली का विवादित बयान, बोले अयोध्या नेपाल में है, भारत में नकली.. appeared first on AKHBAAR TIMES.