एक महीने की कमाई करोड़ से अधिक, न शराब का शौक न कबाब का, कहां गए विकास के करोड़ों

Share and Spread the love

विकास दुबे से जुड़े कई खुलासे हो रहे हैं. अपराध के जरिए बेशुमार दौलत कमाने वाले विकास दुबे की कमाई आखिर गयी कहां? यह एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है. विकास दुबे के खातों में भी कोई बड़ी रकम सामने नहीं आई है. विकास को सिर्फ दबंगई का शौक था. ऐसे में ईडी के सामने सवाल है कि हर महीने करोड़ों की उगाही करने वाले विकास की रकम आखिर कहां है.
ईडी विकास के अलावा उसके गुर्गों के खातों और पैसों के लेनदेन की हिस्ट्री खंगाल रही है. बताया जा रहा है कि जांच में सामने आया है कि विकास दुबे की हर महीने की कमाई 90 लाख से 1.20 करोड़ रूपये थी.
आमतौर पर माना जाता है कि इस तरह की कमाई रकम का बड़ा हिस्सा अय्याशी, महंगी शॉपिंग, हवाई यात्राएं और बैंकों के जरिए लेनदेन होता है. लेकिन विकास दुबे के मामले में ऐसा कुछ सामने नहीं आ रहा है. ऐसे में उसकी काली कमाई के राज से पर्दा उठाने में ईडी को मशक्कत करनी पड़ रही है.
ऐसे में ईडी उस शख्स की तलाश में जो विकास के पैसों को ठिकाने लगाता था. उसके करीबियों की फाइल तैयार की जा रही है. जिन कारोबारियों के साथ विकास के संपर्क थे उनकी भी फाइल तैयार की जा रही है. ईडी को बस उस एक कड़ी की तलाश है जिससे विकास की काली कमाई की सारी परतें खुल जाएं.
वहीं कॉल डिटेल से सामने आया है कि विकास कई नेताओं और कई मंत्रियों के संपर्क में था. ये अलग-अलग राज्यों के हैं.
The post एक महीने की कमाई करोड़ से अधिक, न शराब का शौक न कबाब का, कहां गए विकास के करोड़ों appeared first on AKHBAAR TIMES.