बड़ी खबरः सचिन पायलट पर कांग्रेस की बड़ी कार्रवाई, डिप्टी सीएम व प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए गए

Share and Spread the love

IMAGE CREDIT-GETTYराजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच जयपुर के फेयरमोंट होटल में आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्रा से मुलाकात की. वहीं बैठक में शामिल ना होने वाले डिप्टी सचिन पायलट पर कांग्रेस की ओर से बड़ी कार्रवाई की है.
सचिन को डिप्टी सीएम व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह गोविंद सिंह डोटासरा को अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इसके अलावा पायलट समर्थकों विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्री पद से हटा दिया गया है.
समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस बात की जानकारी दी है, इससे पहले बैठक में मौजूद 102 विधायकों ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक सचिन पायलट को पार्टी से बाहर करने की मांग की थी.
गौरतलब है कि सचिन पायलट और उनके समर्थित विधायकों को बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था. लेकिन उन्होंने बैठक में शामिल होने से इंकार कर दिया. पायलट समर्थकों ने साफ कर दिया है कि सीएम के हटने तक किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं होगा, जिसके बाद ही इन लोगों को पद से हटा दिया गया है.
IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAThe post बड़ी खबरः सचिन पायलट पर कांग्रेस की बड़ी कार्रवाई, डिप्टी सीएम व प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए गए appeared first on AKHBAAR TIMES.