बिहार में 31 जुलाई तक लॉकडाउन का हुआ एलान, सिर्फ इन्हें मिलेगी छूट

Share and Spread the love

Image credit- social mediaकोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने केंद्र और राज्य सरकारों को चिंता में डाल दिया है. लाख जतन करने के बावजूद कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या नौ लाख के पार हो गई है. ये संख्या रोजाना तेजी से बढ़ रही है.
बिहार की नितीश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में 31 जुलाई तक लॉकडाउन का एलान कर दिया है. इस दौरान बाजार, परिवहन सेवाएं, मॉल्स आदि सभी बंद रहेंगे. सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं को ही छूट मिलेगी, इसके अलावा दूध, फल, सब्जी, दवा आदि की दुकानों को सुबह और शाम खोलने की अनुमति होगी मगर उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. इस दौरान धार्मिक स्थल भी पूरी तरह से बंद रहेंगे.
बता दें कि आज ही बिहार से जानकारी आई कि वहां का भाजपा मुख्यालय कोरोना की चपेट में आ गया है. बिहार बीजेपी के लगभग 75 नेता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस जानकारी के सामने आने के बाद बिहार बीजेपी में हड़कंप मच गया.

जिन नेताओं को कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है उनमें संगठन महामंत्री नागेंद्र जी, प्रदेश महामंत्री दिनेश कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश वर्मा, राधा मोहन शर्मा समेत तमाम वरिष्ठ नेता शामिल हैं.
कोरोना का ये पहला ऐसा मामला है जब किसी राजनीतिक दल के नेता इतनी बड़ी संख्या में एकसाथ इसकी चपेट में आए हों. भाजपा के अलावा जदयू और राजद के भी तमाम नेता कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.
The post बिहार में 31 जुलाई तक लॉकडाउन का हुआ एलान, सिर्फ इन्हें मिलेगी छूट appeared first on AKHBAAR TIMES.