महंगाई को लेकर समाजवादियों का अनोखा विरोध प्रदर्शन, पूछा तेल भरवाएं या टमाटर खाएं?

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी व्यापार सभा व उत्तर प्रदेश प्रान्तीय व्यापार मंडल से जुड़े व्यापारियों ने आज बारादेवी चौराहे पर कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ ठेले पर तराजू में टमाटर व पेट्रोल तौल कर टमाटर के बदले पेट्रोल व पेट्रोल के बदले टमाटर खरीद लो बोलते हुए व्याप्त महंगाई को उजागर करते हुए भाजपा सरकार के खिलाफ सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सत्याग्रह किया.
सबने कहा कि आज हालात इतने बुरे हो गए हैं कि घर के लिए टमाटर जैसे सब्ज़ी या नौकरी व्यापार के लिए वाहन में पेट्रोल डीज़ल भरवाने से पहले सोचना पड़ता है कि ज़रूरी क्या है. सब्ज़ी महंगी या पेट्रोल-डीजल, आओ तौलें, भाजपा की महंगाई वाली डायन खाए जात है के नारों के साथ सत्याग्रह किया.
सत्याग्रह का नेतृत्व कर रहे सपा व्यापार सभा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष व प्रान्तीय व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता, प्रान्तीय व्यापार मण्डल के नगर अध्यक्ष जितेंद जायसवाल व नगर उपाध्यक्ष गौरव बकसारिया ने कहा की भाजपा सरकार में हर आवश्यक वस्तु की कीमत आसमान छू रही है. एक तरफ लाकडाउन की वजह से पहले ही भुखमरी की कगार पे खड़ी आम जनता ये नहीं समझ पा रही कि वाहन में तेल भरवाएं या सब्जी में टमाटर खाएं.

अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि आज आम आदमी को ये सोचना पड़ता है कि आज दोपहिया वाहन में तेल भरवा लूं या परिवार के खाने के लिए टमाटर खरीद लूं. उन्होंने कहा कि महंगे पेट्रोल डीजल की वजह से भाड़ा बढ़ गया जिसकी वजह से सब्जी समेत हर आवश्यक वस्तु महंगी हो गई है. व्यापारी के लिए लागत तो बढ़ गई पर बिक्री की दर नहीं बढ़ती जिसकी वजह से नुकसान बढ़ता ही जा रहा है. और फिर महंगी सब्ज़ी की मार तो सबको ही पड़ रही है.
जितेंद्र जायसवाल ने कहा कि लॉकडाउन में उभरी बेरोज़गारी की वजह से व्यापारी, किसान, मज़दूर परेशान हैं, पर महंगाई हटाने के नाम पर सत्ता में काबिज हुई भाजपा संवेदनहीनता की नई मिसालें गढ़ रही है. आज डीज़ल पेट्रोल से महंगा हो गया और टमाटर से सस्ता पेट्रोल मिल रहा है. ये हालात भाजपा सरकार की वजह से ही उत्पन्न हुए हैं.
गौरव बकसारिया ने कहा कि जनता इस वक़्त त्राहि त्राहि कर रही है और महंगाई से मुक्ति चाहती है. प्रदर्शन देख कर आम राहगीर भी साथ खड़े हो गए. अंतराष्ट्रीय कीमतों के अनुसार तेल की कीमतों को कम करने व सस्ती सब्ज़ियां बाजार में उपलब्ध करवाने की मांग रखी गई. इस मौके पर अभिमन्यु गुप्ता, जितेंद जायसवाल ,गौरव बकसारिया, अमित तिवारी, करन साहनी मौजूद थे.
The post महंगाई को लेकर समाजवादियों का अनोखा विरोध प्रदर्शन, पूछा तेल भरवाएं या टमाटर खाएं? appeared first on AKHBAAR TIMES.