भाजपा में लैंड नहीं करेंगे सचिन पायलट, क्या बनाएंगे नई पार्टी?

Share and Spread the love

सचिन पायलट को लेकर भारतीय जनता पार्टी की ओर से कोई ख़ास प्रतिक्रया नहीं आई है. पार्टी ने फिलहाल अपने पत्ते नहीं खोले हैं. हालांकि सचिन पायलट ने अभी भाजपा में जाने से इनकार किया है. पायलट के पास विधायकों की संख्या का अभी इतना नंबर भी नहीं है कि वह गहलोत सरकार को संकट में ला सकें.
कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते सचिन पायलट पर कार्रवाई भी की है. पार्टी ने उन्हें उप मुख्यमंत्री पद से हटा दिया है. साथ ही राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष पद भी वापस ले लिया है.
अब अगर पायलट के बागी तेवर रहे और पार्टी पायलट को बाहर करती है तो सवाल है कि क्या पायलट नई पार्टी का विकल्प चुनेंगे? या फिर भाजपा का ही रुख करेंगे. चर्चा ये भी है कि पायलट के संपर्क में भाजपा नेतृत्व है. सूत्रों के मुताबिक पार्टी का मानना है कि पायलट भाजपा के लिए लाभ का सौदा हैं. उनकी स्वजातीय गुर्जर बिरादरी में अच्छी खासी पकड़ है. साथ ही मीणा बिरादरी में भी अच्छी पहुंच है.
माना जा रहा है कि सचिन पायलट अति आत्मविश्वास का शिकार हुए हैं. उन्हें लगा था कि उनके साथ कम से कम 30 विधायक रहेंगे. लेकिन स्थिति इसके विपरीत निकली. गहलोत ने बहुमत से अधिक विधायकों को अपने साथ रखकर पायलट की रणनीति को ध्वस्त कर दिया.
चर्चा है कि सचिन पायलट अगर भाजपा का रुख करते हैं तो वह ऐसा तभी करेंगे जब उनके पास गहलोत सरकार गिराने के लिए जरुरी विधायकों की संख्या होगी और वह इससे पूरी तरह आश्वस्त होंगे.
The post भाजपा में लैंड नहीं करेंगे सचिन पायलट, क्या बनाएंगे नई पार्टी? appeared first on AKHBAAR TIMES.