16 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक यूपी में होगा पूर्ण लॉकडाउन? सरकार ने दी ये जानकारी

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश में 31 जुलाई तक के लॉकडाउन को लेकर राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने स्थिति साफ़ की है. बताया गया है कि 16 से 31 जुलाई तक पूरी तरह से लॉकडाउन की कोई योजना नहीं है. प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने पूर्ण लॉकडाउन लगाने की बातों को ख़ारिज किया है.
अवनीश कुमार अवस्थी ने बुधवार को बताया कि कोई नया आदेश जारी नहीं किया गया है. 14 जुलाई को जारी शनिवार व रविवार को लॉकडाउन करने का आदेश ही लागू रहेगा.
सोशल मीडिया पर इस तरह की अटकलें लगाईं जा रही थीं कि राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लग सकता है. इस पर ही मुख्य सचिव गृह ने स्थिति साफ़ की है. इससे पहले 14 जुलाई को उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से गाइडलाइन्स जारी की गयी. जिसके मुताबिक प्रत्येक सप्ताह में शनिवार व रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा.
यह लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा. इस दौरान सभी बाजार, मॉल, ऑफिस बंद रहेंगे. जबकि शेष दिनों में इन सभी की खुलने की अवधि सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तह रहेगी. शनिवार/रविवार के दिन जो साप्ताहिक बाजार लगाए जाते हैं उन्हें उन्हें सोमवार से शुक्रवार के बीच लगाया जा सकता है.
जबकि धार्मिक स्थल सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य स्वास्थ्य संबंधी पाबंदियों का पालन करते हुए अवधि में खुले रह सकते हैं. इस दौरान प्रदेश के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में औद्योगिक कारखाने जिनमें आईटी से जुड़े उद्योग भी सम्मलित हैं चलते रहेंगे.
The post 16 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक यूपी में होगा पूर्ण लॉकडाउन? सरकार ने दी ये जानकारी appeared first on AKHBAAR TIMES.