राजनीति से ज्यादा दिलचस्प है सचिन पायलट की ‘लवस्टोरी’ फारुक अब्दुल्ला नहीं थे राजी

Share and Spread the love

image credit-social mediaराजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट इस समय सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बने हुए हैं. उन्होंने राजस्थान में अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावत का बिगुल का फूंक दिया है. उनका कहना है कि सूबे में चल रही अशोक गहलोत की सरकार अल्पमत में है. इसके साथ ही 30 विधायकों के समर्थन की बात कर रहे हैं. पायलट के बीजेपी में जाने के भी कयास लगाए जा रहे थे लेकिन उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि वे कांग्रेसी है वो बीजेपी में नहीं जा रहे हैं.
42 साल के सचिन पायलट की राजनीतिक यात्रा की तरह ही उनकी निजी जिंदगी भी दिलचस्प रही है. गौरतलब है कि सचिन पायलट ने साल 2004 में जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन सारा से शादी की थी. अब्दुल्ला परिवार इस शादी के खिलाफ था. वे शादी में भी शरीक नहीं हुए थे, सचिन पायलट ने सारा के साथ लव मैरिज की थी.

प्यार से शादी के बीच उनके सफर में कई और रोड़े सामने आए. लेकिन अंततः दोनों की प्रेमकहानी की जीत हुई. साल 1990 में फारुक अब्दुल्ला ने बेटी सारा को पढ़ाई के लिए लंदन भेजा. यहीं पर सचिन पायलट और सारा के बीच पहली मुलाकात हुई. इस दौरान सचिन यूनिवर्सिटी आफ पेनसिल्वेनिया में एमबीए की पढ़ाई करने चले गए. इस दौरान उनकी और सारा की मुलाकात प्यार में बदली और परवान चढ़ने लगी. कुछ समय बाद ही दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे, सारा ने इस दौरान अपनी मां से सचिन को मिलवाया.
सचिन की मासूम मुस्कान ने सारा की मां का दिल जीत लिया और उन्होंने इस रिश्ते को मंजूरी दे दी. तीन साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों परिवार के बाकी सदस्यों को अपने रिश्ते के बारे में बताने का फैसला किया. पर मजहब अलग होने के कारण दोनों के ही घरवाले इस रिश्ते को लेकर राजी नहीं थे.

हालांकि सारा की मां क्रिश्चियन थी. इसके बावजूद फारुक इस रिश्ते के खिलाफ थे. तो उधर दूसरी ओर सचिन के परिवार में रोड़े कम नहीं थे, उनके परिवार के लोग भी मुस्लिम युवती को बहू के रुप में स्वीकार करने को लेकर राजी नहीं थे. तमाम मुसीबतों के बावजूद साल 2004 में सचिन और सारा ने शादी करने का फैसला किया, दोनों परिणय सूत्र में बंध गए, हालांकि इस दौरान अब्दुल्ला परिवार का कोई भी सदस्य इस शादी में शामिल नहीं हुआ था.
The post राजनीति से ज्यादा दिलचस्प है सचिन पायलट की ‘लवस्टोरी’ फारुक अब्दुल्ला नहीं थे राजी appeared first on AKHBAAR TIMES.