मैं मुलायम सिंह यादव फिल्म का ट्रेलर जारी, इस दिन रिलीज होगी फिल्म, देखें वीडियो

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव के जीवन पर बनी फिल्म मैं मुलायम सिंह यादव का ट्रेलर रिलीज हो गया है. हाल में ही इस फिल्म का पोस्टर जारी हुआ था. जानकारी दी गई है कि ये फिल्म महात्मा गांधी के जन्मदिन की तारीख 2 अक्टूबर को रिलीज होगी.
बता दें कि फिल्म मैं मुलायम सिंह यादव में अमित सेठी, मिमोह चक्रवर्ती. गोविंद नामदेव, मुकेश तिवारी, जरीना बहाब और सुप्रिया कार्णिक नजर आएंगे. फिल्म का निर्देशन सुवेंदु राज घोष ने किया है.
22 नवंबर 1939 को एक साधारण परिवार में जन्में मुलायम सिंह यादव ने बीए किया इसके बाद राजनीति शास्त्र से एम.ए की डिग्री हासिल की. मालती देवी से शादी के बाद उनके घर साल 1973 में अखिलेश ने जन्म लिया. हालांकि तब तक मुलायम सिंह यादव राजनीति की दुनिया में कदम जमा चुके थे.

देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु के जमाने में राजनीति की शुरुआत की थी. और साल 1967 में पहली बार वे विधायक चुने गए. राजनीति में उन्हें लाने वाले शख्स का नाम राम मनोहर लोहिया था. इसके बाद उन्होंने कई बार ऐसा राजनीति का सिक्का जमाया कि बड़े-बड़े दिग्गज उनकी तरफ देखते रह गए.
राजनीति में मुलायम सिंह यादव के कद का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि 2014 की मोदी लहर में जब कई सियासी दिग्गज हार का मुंह देख रहे थे, तब मुलायम सिंह यादव ने अकेले दो सीटों मैनपुरी और आजमगढ़ से जीत दर्ज की.

The post मैं मुलायम सिंह यादव फिल्म का ट्रेलर जारी, इस दिन रिलीज होगी फिल्म, देखें वीडियो appeared first on AKHBAAR TIMES.